दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, कमरे में मिले खून के निशान

Edited By Priyanka rana,Updated: 01 Sep, 2018 01:22 PM

dead body

शिवालिक सिटी मकान नंबर-1133 के तीसरी मंजिल के एक कमरे से शादीशुदा महिला का शव मिला।

खरड़(रणबीर) : शिवालिक सिटी मकान नंबर-1133 के तीसरी मंजिल के एक कमरे से शादीशुदा महिला का शव मिला। घटना की जानकारी मिलते ही डी.एस.पी. खरड़ दीपकमल, एस.एच.ओ. सिटी इंस्पैक्टर कंवलजीत सिंह मौके पर पहुंचे। 

थाना सिटी इंचार्ज कंवलजीत सिंह ने बताया कि मृतका धर्मजीत कौर (30) हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के मणिकर्ण साहिब की रहने वाली थी जो 5 बहनों में सबसे छोटी थी। उसके माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। धर्मजीत का विवाह 5 साल पहले खरड़ निवासी रुपिन्दरपाल सिंह से हुआ था। विवाह के बाद उसके पति व ससुराल परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया था। 

इतना ही नहीं रुपिन्दरपाल और उसके परिवार वालों ने उससे यह बात भी छिपाई थी कि रुपिन्दरपाल की पहले भी शादी हो चुकी थी और पहली पत्नी से उसका तलाक हो चुका है। करीब अढ़ाई माह पहले धर्मजीत कौर अपने मायके गई थी। जहां उसने अपनी बहनों को बताया कि उसका पति रुपिन्दरपाल सिंह, देवर , ससुर व सास उसे कम दहेज लाने के लिए परेशान कर रहे हैं। 

तीन दिन पहले लौटी थी ससुराल :
मायके से धर्मजीत 27 अगस्त को ससुराल लौटी थी। उसने यहां आकर अपनी बड़ी बहन चन्द्रजीत कौर को बताया कि उसका ससुर परिवार के दिए गए पैसों के लिए उसे काफी परेशान कर रहे हैं और रकम की एफ.डी. नहीं बल्कि सारी नकदी लाने की मांग कर रहे हैं। 

चन्द्रजीत ने कहा कि उसकी बहन धर्मजीत उस दिन इस बात को लेकर बहुत डरी, सहमी और तनाव में लग रही थी। वहीं बीते कल धर्मजीत की बड़ी बहन चन्द्रजीत के मुताबिक उसे पता चला कि उसकी बहन को उसके ससुराल वालों की तरफ से दहेज के लिए परेशान करते हुए और बेचे मकान के पैसे नकदी के रूप में न लाने के कारण उसे तंग कर रहें हें। उनके इन्हीं जुल्मों के कारण ही उसकी बहन की जान गई है। 

बहन की खुशी के खातिर बेचा मकान :
धर्मजीत की 4 बहनों ने छोटी बहन की खुशी के लिए अपना मकान इसी माह 16 अगस्त को 32.50 लाख में बेचा था। मकान बेचने पर पेशगी के तौर पर मिली रकम में से एक लाख का चैक धर्मजीत कौर को भी मिला, जिसकी उसने एफ.डी. करवा दी। बाकी रकम साढ़े 5 लाख का चैक उसे 2 सितंबर इसी रविवार को मिलना था उसकी भी वह एफ.डी. ही करवाना चाहती थी। 

कमरे में मिले खून के निशान :
जांच अधिकारी ए.एस.आई. अश्विनी कुमार ने बताया कि धर्मजीत का शव मकान की तीसरी मंजिल पर एक स्टोरनुमा कमरे के अंदर मिला जो काफी हद तक खराब हो चुका था। कमरे के अंदर कई जगह फैले खून के निशान के अलावा वहां तेल की केन भी मिली। मौके पर फोरैंसिक टीम भी पहुंची। टीम ने पाया कि मृतका के हाथ की उंगलियों का मांस जलकर खोल की तरह बन चुका था। पुलिस द्वारा शुक्रवार को मृतका का शव सिविल अस्पताल खरड़ में पोस्टमार्टम करवा शव परजिनों को सौंप दिया है। 

पुलिस की तरफ से मृतका की बहन स्वर्णजीत कौर के बयान पर धर्मजीत कौर के पति रुपिन्दरपाल सिंह, देवर गुरप्रीत सिंह, ससुर उज्जल सिंह, सास हरभजन कौर, ननद सरबजीत कौर व ननदोई मनप्रीत सिंह के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 3049बी के तहत केस दर्ज कर उसके पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!