जिला परिषद का 33 करोड़ का बजट पास

Edited By pooja verma,Updated: 27 Feb, 2020 01:19 PM

district council s budget of 33 crores

पंजाब सरकार मजबूत बुनियादी ढांचा उपलब्ध करवाने के लिए पूरी कोशिशें कर रही है यह कहना है आंनदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी का।

मोहाली (नियामियां/राणा): पंजाब सरकार मजबूत बुनियादी ढांचा उपलब्ध करवाने के लिए पूरी कोशिशें कर रही है यह कहना है आंनदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी का। उन्होंने कहा कि जिला परिषद की विकास संबंधी नितियां आम लोगों तक पहुंचाने की अहम भूमिका निभा रहे हैं। 

 

जिला परिषद के अधिकारी को किराए की आमदन से अलावा और अन्य आमदन के तरीके पैदा करने के लिए कहा गया है।साथ ही कहा कि जो अलग-अलग विकास संबंधी कार्य हैं, जैसे सड़कों के बरमा की मजबूती, डिस्पैंसरी में जरूरी दवाईयां उपलब्ध करवाना, मनरेगा प्रोजैक्ट से अलावा अन्य कई कार्यों को यकीनी बनाया जा सके। 

 

बुधवार को हुई मीटिंग में 33,68,64,824 करोड़ का बजट पास किया गया, इस दौरान मीटिंग में जिला परिषद की चेयरपर्सन जसविंदर कौर कुराली, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर आशिका जैन, वाइस चेयरमैन कुलवंत सिंह, मैंबर करनैल सिंह, खुशविंदर कौर, यादविंदर सिंह कंग, चेयरमैन पंचायत डेराबस्सी सुरिंदर सिंह, चेयरमैन पंचायत खरड़ रणबीर कौर, पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीज डिवैल्पमैंट बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान व जिला परिषद के मैंबर मोहन सिंह शामिल थे।

 

एक हफ्ते के अंदर एक्शन लेने के आदेश
अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने पी.जी. को लेकर ग्माडा को एक हफ्ते के अंदर-अंदर एक्श्न टेकन रिपोर्ट (ए.टी.आर.) जमा करने के निर्देश भी दिए। साथ ही नगर निगम को भी हिदायतें जारी करते हुए उनकी शहरी स्थानिय इकाइयों में चल रहे पी.जी. होटल, हाऊसिंग एकोमोडेशन पॉलिसी के नियमों की पालना करें।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि जो रजिस्टर पी.जी. चला रहे हैं, वह सभी पी.जी. में आग बुझाने के उपकरण लाजमी लगवाए और पॉलिसी के अनुसार मकान मालिक भी उन मकानों में होने चाहिए। एस.डी.एम. अपने एरिया में जाकर पी.जी. चैकिंग करें और वह डी.डी.पी.ओज व बी.डी.पी.ओज. को भी निर्देश देंगे।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!