स्कूल पार्किंग में लेडी टीचर की गोलियां मार के हत्या, बाल-बाल बची बच्ची

Edited By pooja verma,Updated: 06 Dec, 2019 10:43 AM

lady teacher shot dead in school parking lot

शहर के सन्नी एन्क्लेव (सैक्टर-125) स्थित द नालेज बस ग्लोबल स्कूल की लेडी टीचर की वीरवार सुबह 8 बजे एक अज्ञात व्यक्ति ने गोलियां मारकर हत्या कर दी।

खरड़ (रणबीर) : शहर के सन्नी एन्क्लेव (सैक्टर-125) स्थित द नालेज बस ग्लोबल स्कूल की लेडी टीचर की वीरवार सुबह 8 बजे एक अज्ञात व्यक्ति ने गोलियां मारकर हत्या कर दी। हमलावर अपने साथियों के साथ कार में आया था। वारदात देसू-जंडपुर रोड पर स्थित स्कूल की पार्किंग में हुई। लेडी टीचर अपनी 6 साल की बेटी के साथ मौजूद थी। 

 

घटना में बच्ची बाल-बाल बच गई। वारदात की सूचना मिलते ही एस.एस.पी. मोहाली कुलदीप सिंह चहल, एस.पी.(डी) हरमनदीप सिंह हंस, डी.एस.पी. खरड़ सिमरनजीत सिंह लंग, एस.एच.ओ. सदर खरड़ अमनदीप सिंह मौके पर पहुंच गए व वारदात की जांच शुरू कर दी। मृतका के पिता राजकुमार के बयानों पर पुलिस ने अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। 

 

काफी देर पहले आ गई थी कार
स्कूल के नजदीक की प्राप्त एक सी.सी.टी.वी. वीडियो फुटेज के मुताबिक कातिल सफ़ेद रंग की फोर्ड आईकन कार में आए थे, वारदात को अंजाम देने से काफ़ी देर पहले कातिल मौके पर पहुंच गया था, जो बाहर टहलता देखा गया था। वारदात को अंजाम देकर वह कार में सवार हो वापस देसू माजरा गांव की साइड फरार हो गए।

 

बंद मिला पति का मोबाइल फोन 
पुलिस अधिकारियों ने मृतका के फ्लैट का भी जायजा लिया। जहां कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला। उसके पति हरविंदर सिंह संधू का मोबाइल नंबर मिलाने की कोशिश की तो वह स्विच ऑफ मिला। पुलिस द्वारा उसके नंबर की लास्ट लोकेशन व जुड़ी अन्य जानकारियों को खंगालने के अलावा इस वारदात को दूसरे एंगलों पर भी जांच कर रही है। 

 

सहमी बच्ची बोली-एक अंकल आए और ठा-ठा कर गोलियां चलाईं
मृतका की इकलौती बेटी ने बताया कि स्कूटर पार्क करते समय उनके पास एक अंकल आए और उन्होंने उसकी मां की ओर ठा-ठा कर गोलियां चलाईं। मां को जख्मी देख और वहां जुटी लोगों की भीड़ देख बच्ची बुरी तरह से सहमी हुई थी।


 

घात लगाकर बैठा  था कातिल
एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल ने बताया कि घटना सुबह करीब 8 बजे हुई। एस.बी.पी. होम्ज छज्जू माजरा निवासी सरबजीत कौर (30) पत्नी हरविंद्र सिंह अपनी बेटी के साथ जैसे ही अपना स्कूटर लेकर स्कूल के बाहर पार्किंग तक पहुंची तो पहले ही ताक में वहां मौजूद एक अनजान व्यक्ति ने अचानक उस पर फायर कर दिए। गोली सरबजीत कौर के शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर लगी। घायल महिला को मोहाली के सरकारी अस्पताल फेज-6 ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया।


 

तीन फायर किए आरोपी ने
फोरैंसिक माहिरों की टीम ने घटनास्थल का जायजा लेते हुए वारदात वाली जगह  से एक खाली खोल बरामद किया व कुछ अन्य जरूरी सैंपल लिए। शुरूआती जांच के मुताबिक हमलावर ने कुल 3 फायर किए। सही जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मिल सकेगी।

 

दो से तीन हो सकते हैं हत्यारे के साथी
जिसने भी वारदात को अंजाम दिया, वह सरबजीत कौर का जानकार था, क्योंकि सिर्फ सरबजीत कौर को ही अकेले निशाना बनाया गया था। जिस तरह वारदात को अंजाम दिया गया। साफ़ जाहिर है कि पहले पूरी रैकी की गई होगी। वह किस तरह व किस समय पर स्कूल आती है, इस पर पूरी नजर रखी गई थी। कातिल समेत उसके साथियों की संख्या 2 से 3 के बीच हो सकती है। 


 

पास से निकल रहे लोगों ने पहुंचाया अस्पताल
अपनी नाईट शिफ्ट की ड्यूटी करने के बाद घर जा रहे सन्नी एन्कलेव निवासी जसवीर सिंह व अन्य एक उच्च पुलिस अधिकारी के साथ बतौर पी.एस.ओ. तैनात जवान ने गोली लगने के कारण बेसुध पड़ी महिला को बचाने के लिए उसे अपनी कार से तुरंत अस्पताल पहुंचाया, मगर उनकी कोशिश भी उसे बचा नहीं पाई।

 

दोनों फ्रांस गए, वहां झगडऩे लगा पति
विवाह के बाद सरबजीत कौर और उसका पति दोनों सरबजीत कौर के स्टडी वीजा पर फ्रांस चले गए थे। हरविंदर सिंह शादी के बाद सोनिया से झगडऩे लगा था। वहां कुछ साल रहने के बाद वे दोनों वापस इंडिया आ गए। यहां आकर उन्होंने मोहाली के गांव दांऊ (रामगढ़) में किराये पर मकान लेकर रहना शुरू कर दिया। 

 

परंतु हरविंदर सिंह ने पत्नी से मारपीट तक शुरू कर दी। आखिर नौबत यहां तक पहुंच गई कि तंग आकर सरबजीत कौर ने तलाक लेने का मन बना लिया। सरबजीत कौर ने करीब 4 महीने पहले ही तलाक के लिए अपील दायर की थी जो अभी विचाराधीन है। 

 

अप्रैल में ज्वाइन किया था स्कूल
दिलप्रीत ने बताया कि अलग होने के बाद उसकी बहन एस.बी.पी. होम्स के फ्लैट में बेटी के साथ रहने लगी थी। बेटी के साथ अकेले होने के कारण वह ज्यादातर अपने मायके उनके पास मोहाली ही रहती थी। इस फ्लैट में वह कभी-कभार ही आती थी। 

 

दिलप्रीत ने बताया कि उसकी बहन ने इसी साल करीब अप्रैल महीने से उपरोक्त स्कूल में बतौर पंजाबी व फ्रैंच टीचर नौकरी ज्वाइन की थी। दिलप्रीत ने बताया कि उसकी बहन व भांजी दोनों एक्टिवा पर स्कूल आते थे, लेकिन वीरवार सुबह करीब 8:15 बजे उसके फोन पर स्कूल से किसी का फोन आया। जिसने इस घटना के बारे में बताया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!