55 साल की उम्र में मॉडल रूपिका ग्रोवर ने जीता मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का खिताब

Edited By Deepender Thakur,Updated: 09 Jan, 2024 08:22 PM

rupika showcased her versatility and skills in various dimensions

उम्र की बाधाओं को पार करते हुए एक उल्लेखनीय जीत में, अनुभवी मॉडल और अभिनेत्री रूपिका ग्रोवर को मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का ताज पहनाया गया है। 55 साल की उम्र में, रूपिका ने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खिताब जीतने वाली सबसे उम्रदराज प्रतियोगी के रूप...

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उम्र की बाधाओं को पार करते हुए एक उल्लेखनीय जीत में, अनुभवी मॉडल और अभिनेत्री रूपिका ग्रोवर को मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का ताज पहनाया गया है। 55 साल की उम्र में, रूपिका ने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खिताब जीतने वाली सबसे उम्रदराज प्रतियोगी के रूप में इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है। सामाजिक मानदंडों को चुनौती देना और यह साबित करना कि सुंदरता असीमित है।

जम्मू के विचित्र शहर में जन्मी और पली-बढ़ी रूपिका ने एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की, जो उन्हें अपने गृहनगर की शांति से मुंबई की हलचल भरी शहरी रोशनी में ले गई, जहां उन्होंने एक प्यारा परिवार बनाया और मनोरंजन उद्योग का एक अभिन्न अंग बन गईं। दो अविश्वसनीय बेटों को जन्म देने के बाद, रूपिका के जीवन में एक अनोखा मोड़ आया क्योंकि वह बेजुबान प्राणियों की एक उत्साही वकील बन गईं, और जानवरों के जीवन को बचाने और बेहतर बनाने के लिए स्थानीय गैर सरकारी संगठनों के साथ सहयोग किया।

कानूनी पृष्ठभूमि के साथ, रूपिका की वकालत का विस्तार महिलाओं को सशक्त बनाने, उनके अधिकारों के बारे में ज्ञान प्रदान करने और सामाजिक रूढ़ियों को चुनौती देने तक हुआ। उनका दृढ़ विश्वास था कि उम्र कोई बाधा नहीं होनी चाहिए, जिसके कारण उन्होंने 50 साल की उम्र में मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया में एक साहसिक कदम उठाया। अपने लचीलेपन और समर्पण के प्रमाण में, रूपिका ने अमिताभ बच्चन और जैसे उद्योग के दिग्गजों के साथ स्क्रीन साझा की। रणवीर सिंह, अन्य।

मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 प्रतियोगिता में अपनी ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए, रूपिका ने कोरियोग्राफर संदीप सोपारकर और फैशन निर्देशक-पेजेंट ट्रेनर कविता खरायत सहित अनुभवी गुरुओं के मार्गदर्शन में सावधानीपूर्वक तैयारी की। एक व्यापक प्रशिक्षण व्यवस्था में खुद को डुबोते हुए, रूपिका ने अपनी चाल को परिष्कृत किया, मंच पर अपनी उपस्थिति को बढ़ाया और एक प्रामाणिक और गहन अनुभव बनाने के लिए भारत की समृद्ध सांस्कृतिक टेपेस्ट्री, परंपराओं, वेशभूषा और भाषाओं की खोज की।

मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का ताज पहनने के अलावा, रूपिका ने विभिन्न आयामों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन करते हुए "बोल्ड एंड ब्यूटीफुल क्लासिक," "फिट क्लासिक," और "टैलेंटेड क्लासिक" सहित कई खिताब जीते। रूपिका ग्रोवर की यात्रा सभी उम्र के व्यक्तियों के लिए प्रेरणा का काम करती है, जो यह साबित करती है कि कड़ी मेहनत, अपने सपनों में विश्वास और विश्वास की एक साहसी छलांग के साथ, कोई भी अपने सपनों को वास्तविकता में बदल सकता है।

उनकी जीत एक शक्तिशाली संदेश देती है कि सुंदरता की कोई सीमा नहीं होती और यह किसी भी उम्र में खिल सकती है, सामाजिक धारणाओं को चुनौती देती है और ग्लैमर और दिखावे की दुनिया में सफलता के मानकों को फिर से परिभाषित करती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!