क्रॉस वोटिंग करने वाले कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस ने सभी पदों से हटाया

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 11 Jun, 2022 08:30 PM

the party took major action within 24 hours of the rajya sabha elections

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन की हार के बाद पार्टी ने कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई पर बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस ने चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने पर कुलदीप बिश्नोई को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है। कुलदीप कांग्रेस वर्किंग...

चंडीगढ़,(पांडेय): राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन की हार के बाद पार्टी ने कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई पर बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस ने चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने पर कुलदीप बिश्नोई को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है। कुलदीप कांग्रेस वर्किंग कमेटी में विशेष आमंत्रित सदस्य थे। पिछले दिनों पूर्व विधायक उदयभान को कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने के बाद से कुलदीप कांग्रेस हाईकमान से नाराज चल रहे थे। 
बताया गया कि राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी प्रदेशाध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष में से किसी पद की जिम्मेदारी देने की बात कही थी लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आगे कांग्रेस हाईकमान कुछ कर नहीं सका। इस बीच कुलदीप ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलकर अपनी बात रखनी चाही लेकिन राहुल गांधी ने उन्हें मुलाकात का समय तक नहीं दिया। 

 


चर्चा है कि कुलदीप बिश्नोई जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी कुलदीप को भाजपा में आने का न्यौता दे दिया है। बता दें कि शनिवार अल सुबह राज्यसभा में दोनों उम्मीदवारों की जीत के बाद आशीर्वाद देने पहुंचे मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि यदि कुलदीप बिश्नोई भाजपा में आते हैं तो उनका स्वागत है।  

 


फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते : कुलदीप 
हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन की हार का पूरा मामला कुलदीप बिश्नोई की नाराजगी के साथ शुरू हुआ था। यही कारण है कि जब कांग्रेस विधायकों को बाड़बंदी के लिए छत्तीसगढ़ भेजा गया तो कुलदीप साथ नहीं गए. हालांकि, इस दौरान उन्होंने दिल्ली का दौरा किया। चुनावों से पहले जब उन्हें वोट को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि मैं अंतरात्मा की आवाज सुनकर ही वोट डालूंगा, मैं किसी के दबाव में आकर मतदान नहीं करूंगा। कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन की हार पर शनिवार सुबह ही विधायक कुलदीप विश्नोई ने एक ट्वीट किया। उनका यह ट्वीट कहीं न कहीं चुनाव में कांग्रेस की हार को लेकर इशारा करता है। 

 


ट्वीट में कुलदीप ने लिखा कि फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते, सुप्रभात। दरअसल, हरियाणा के हिसार के आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन को वोट नहीं डाला। इस कारण एक बड़ा उलटफेर हुआ और माकन को हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि, कांग्रेस का एक वोट रद्द भी हुआ, जिसके कारण भाजपा-जजपा समॢथत निर्दलीय उम्मीदवार काॢतकेय शर्मा को जीत मिली है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!