आज का राशिफल 20 जनवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Jan, 2021 01:36 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा, जिस से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सभी लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे पर इस वजह से मन में अहंकार न आने दें।
उपाय- ताम्बे के लोटे में सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में नया सौदा मिलने की सम्भावना है। पिछले कुछ दिनों से चल रही पारिवारिक समस्या का निपटारा कर पाने में समर्थ होंगे। विद्यार्थियों के लिए बहुत ही अनुकूल समय है, मेहनत कर पूर्ण फल प्राप्त करेंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग मिलेगा। अपनी मधुर वाणी के कारण आज आप किसी से भी अपना काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। वैवाहित जीवन सुखमय रहेगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में सांझेदार पर आंख बंद करके भरोसा न करें, वर्ना आर्थिक नुकसान हो सकता है। सेहत के प्रति लापरवाही का भविष्य में भुगतान करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें अन्यथा आपके द्वारा बोली गयी बात का आपके शत्रु आप के खिलाफ़ इस्तेमाल कर सकते हैं।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। प्रेम प्रसंगों के मामलों में स्थितियां आपके पक्ष में नहीं रहेंगी। घर की साज-सज्जा में पैसा व्यय कर सकते हैं। कुछ नकारात्मक विचारों के आने के कारण दाम्पत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिस से मानसिक तनाव होगा। कहीं भी निवेश करते समय सावधानी बरतें। नौकरी में परिवर्तन करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है।
उपाय- कुत्तों को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के द्वारा बोली गयी बात आपको परेशान कर सकती है। प्रॉपर्टी को खरीदने का विचार बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन है, उनको खेलकूद में किसी प्रकार की उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। व्यापार में लिए गए सभी निर्णय आपके पक्ष में आएंगे।
उपाय- मंगलवार का व्रत रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!