आज का राशिफल 16 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 Apr, 2021 07:51 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ दिनों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ दिनों से रुके सरकारी कार्यों को आज पूर्ण करेंगे। व्यापार में विरोधी हावी होने की कोशिश करेंगे पर आप अपने संयम और धैर्य से सभी स्थितियों को अपने काबू में कर लेंगे।
उपाय- आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपका सरल और सवेदनशील स्वभाव आपके करीबी मित्रों को पसंद आएगा। जल्दी भावुक होना आपकी प्रवृति है पर आज आप को अपनी इस आदत में नियंत्रण रखना होगा अन्यथा कोई इस बात का फायदा उठा कर आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिजनों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। व्यवसाय से जुडी नई योजनाओं पर काम शुरू करने के लिए अनुकूल दिन है। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं परन्तु निश्चिंत रहें समय आने पर आपके सभी काम अपने आप बनते जाएंगे।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मुश्किलों में घर के अनुभवी सदस्यों से सहयता लें। नौकरी में उच्च अधिकारी आपकी मेहनत से खुश होकर आपकी प्रशंसा करेंगे। पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- मांस मदिरा का सेवन न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपकी शीघ्र सोचने और निर्णय लेने की क्षमता आज आपको व्यापार में लाभ दिलवाएगी। भाई-बहन के बीच चल रहा तनाव मित्र की सहायता से खत्म होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।
उपाय- दुर्गा मां की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यर्थ की वस्तुओं में पैसा व्यय करेंगे। आलस्य अपने ऊपर हावी न होने दें अन्यथा खुद की आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। पुराने मित्र या रिश्तेदार से संपर्क कायम होगा। पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें।
उपाय- देसी घी का हलवा मंदिर में बांटें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को पढ़ाई के क्षेत्र में किसी प्रकार की उपलब्धि मिलेगी। जिस से आपका मन प्रसन्न होगा। नौकरी में स्थनान्तरण होने की सम्भावना है। कमर या घुटने का पुराना दर्द दुबारा से परेशान कर सकता है।
उपाय- काले सफ़ेद तिल पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनको बेहतर तरीके से निभाएंगे। आर्थिक स्थिति कमज़ोर हो सकती है, जिस कारण परिवार के सदस्यों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- पीपल क वृक्ष के नीचे शनिवार की शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। बिना किसी बात के आज मन विचलित रहेगा। जीवन में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं, खुद पर भरोसा रख कर आप विपरीत परिस्थितयों को भी अपने पक्ष में कर लेंगे। बच्चों का विशेष ध्यान रखें खेलते समय चोट लगने की सम्भावना है।
उपाय- हनुमान जी को लाल चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!