आज का राशिफल 22 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Jan, 2024 07:24 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज परिवार में उलझी स्थितियों को अपने नियंत्रण में रखने में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज परिवार में उलझी स्थितियों को अपने नियंत्रण में रखने में सफलता मिलेगी। आज आप संतान की शिक्षा को लेकर असंतोष महसूस करेंगे। बदलते मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। किसी करीबी मित्र के साथ मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज संतान के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। विदेश में रहने वाले मित्रों के साथ नया कारोबार शुरू करने का विचार मन में घर कर सकता है। बाहर के खानपान के कारण पेट सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ शाम को शॉपिंग में समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। आय में वृद्धि होने की संभावना है। घर के बुजुर्ग शाम को पार्क में टहलने को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनायेंगे। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संपर्क में आयेंगे, जिस से बातचीत कर अपनी व्यापारिक परेशानियों को सुलझाने में मदद मिलेगी।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सावधानी से काम करने की आवश्यकता है अन्यथा आपकी छोटी सी गलती को आपके शत्रु अधिकारियों को बढ़ा-चढ़ा कर बतायेंगे। आज वाणी में सौम्यता रखने से कुछ बिगड़ते काम आपके नियंत्रण में आ सकते हैं। संतान किसी विदेशी भाषा को सीखने में रूचि दिखाएगी।
उपाय- जौ दूध में धोकर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आप अपने खर्चों को नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी गलतफहमी के कारण बहसबाजी हो सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। आज नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। कुछ दिनों से चल रही व्यापारिक समस्याएं आज हल हो सकती हैं।
उपाय- गुड़-चने का प्रसाद बाटें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवा वर्ग आज अपने व्यक्तित्व को निखारने का प्रयास करेंगे। आज आप अपनी मेहनत और परिश्रम से कार्यक्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनायेंगे। आज किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। मधुमेह से पीड़ित व्यक्तियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने खानपान का ध्यान रखें।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान से आज आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा अच्छा रहेगा। आर्थिक मुद्दों पर लाभ मिलेगा परंतु आज कोई नया निवेश करने से बचें। विद्यार्थी अपने आगामी परीक्षा को लेकर गंभीर दिखाई देंगे और अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए सामर्थ्य अनुसार मेहनत करेंगे।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज का दिन आपके पक्ष में रहेगा। आज अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। युवाओं का मन किसी बात को लेकर विचलित हो सकता है। मन शांत रखने के लिए आज धार्मिक स्थान में समय व्यतीत करेंगे। आलस के कारण महत्वपूर्ण कामों को कल तक के लिए टाल देंगे।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। बहुत दिनों से जिस प्रॉपर्टी को बेचना चाहते थे आज वो अच्छे दामों में बिकेगी। भाइयों के सहयोग से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आप परिवार के साथ किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!