आज का राशिफल 25 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Apr, 2024 08:24 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए लाभदायक रहेगा। आज शुरू किये गए सभी काम सफलतापूर्वक सम्पन्न करेंगे। उच्च अधिकारी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज परिवार के साथ किसी समारोह में शामिल होने का प्रोग्राम बनेगा परन्तु काम की व्यस्तता के कारण प्रोग्राम स्थगित करना पड़ सकता है। संतान का मन पढ़ाई से भटक कर खेलकूद अथवा सोशल मीडिया में लगेगा।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार में किसी सहकर्मी की ईमानदारी देखकर आप प्रभावित होंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। घर के बड़े आज के दिन अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घर के सदस्यों के साथ किसी विशेष विषय पर चर्चा होगी। सभी सदस्य आपके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत करेंगे। अचानक रुका धन वापस मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- बेईमानी और गलत कामों से दूर रहें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। युवाओं को अपनी कड़ी मेहनत और परिश्रम के बल पर कोई अच्छी नौकरी मिलने की सम्भावना है। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। अनावश्यक खर्चों के कारण आर्थिक कशमकश देखने को मिल सकती है।
उपाय- मंदिर में कपूर जलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यवसाय करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। साझेदारी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है, परन्तु आप दोनों बातचीत करके किसी एक मत पर आने में सफल रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी दिखाई देगी।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में जाकर देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में मनपसंद स्थान में बदलाव होगा। मित्रों के साथ किसी छोटी यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी करीबी रिश्तेदार के साथ बहुत दिनों बाद मुलाकात सम्भव है। प्रॉपर्टी खरीद बेच करने का विचार बना रहे हैं तो थोड़ी सावधानी बरतें। घर में मेहमानों का आगमन होगा, जिस कारण नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपनी दैनिक दिनचर्या में कुछ बदलाव करना पड़ेगा।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज धन निवेश करने के लिए दिन उपयुक्त नहीं है। बिना मांगे किसी को सलाह न दें। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी की लापरवाही के कारण आज कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह जायेगा। युवा वर्ग आज विदेश में अपने आगे की पढ़ाई करने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!