Kundli Tv- सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम वरना भुगतेंगे बुरे अंजाम

Edited By Jyoti,Updated: 16 Dec, 2018 05:51 PM

do not do these works after sunset

​​​​​​​छोटे से छोटे बड़े से बड़े आज की तारीख में हर किसी को अपने जीवन में पैसे चाहिए। इसलिए हर कोई बस इस होड़ में आगे आने के लिए खूब मेहनत करता है। परंतु फिर भी कई बार उसे सफलता नहीं मिल पाती।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
छोटे से छोटे बड़े से बड़े, आज की तारीख में हर किसी को अपने जीवन में पैसे चाहिए। इसलिए हर कोई बस इस होड़ में आगे आने के लिए खूब मेहनत करता है। परंतु फिर भी कई बार उसे सफलता नहीं मिल पाती। जिस कारण उसे अपनी लाइफ में बहुत कुछ झेलना पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं, आखिर ऐसा क्यों होता है। क्या इसके पीछे का कारण व्यक्ति के द्वारा की गई कम मेहनत होती है। जी नहीं, अधिक मेहनत करने के बाद सफलता न मिलने का कारण व्यक्ति की मेहनत में किसी प्रकार की कमी नहीं बल्कि उसके द्वारा की गई कुछ ऐसी गलतियां होती हैं, जिसे वो जाने-अनजाने में करता है लेकिन उसे इसका बहुत बुरा अंजानम भुगतना पड़ता है। तो आइए जानते हैं शास्त्रों में बताई गई उन गलतियों के बारे में जिन्हें करने से व्यक्ति जल्दी अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पाता और साथ ही जानेंगे शास्त्रों में बताए गए कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिन्हें अपनाने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं।

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि जिन घरों में नियमित रूप से शंख और घंटी की ध्वनि नहीं होती और देवी-देवताओं की पूजा होती है। ऐसे घरों में देवी लक्ष्मी का वास नहीं होता। तो अगर आप चाहते हैं, कि आप के घर में लक्ष्मी का वास हो तो रोज़ उठकर घर में इन कामों को ज़रूर करें।
PunjabKesari
कहा जाता है जिन घरों में पितृपक्ष में पितरों का श्राद्ध नहीं किया जाता है वहां भी लक्ष्मी नहीं बल्कि अलक्ष्मी का वास रहता है। साथ ही पितर भी नाराज़ होते हैं जिससे घर में धन से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  
PunjabKesari
जिन घरों में सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाया जाता है वहां लक्ष्मी रहना पसंद नहीं करती हैं। इसलिए शाम के वक्त भूलकर भी झाडू नहीं लगाना चाहिए।
PunjabKesari
कहा जाता है कि जिस घर के सदस्यों को नाख़ून चबाने की आदत होती है, उस घर में कभी भी लक्ष्मी का वास नहीं होता।
PunjabKesari
कुछ महिलाओं की आदत होती है वो रात को खाने के बाद जूठे बर्तनों साफ़ किए बिना सो जाती हैं उनसे देवी लक्ष्मी हमेशा रुष्ट रहती है। ऐसे करने से घर में लक्ष्मी नहीं ठहरती हैं।
PunjabKesari
शास्त्रों में बताया गया है कि सूर्योदय से सूर्यास्त के बीच स्त्री पुरुष को समागम करने से बचना चाहिए। जहां दिन के समय स्त्री पुरुष समागम करते हैं वहां लक्ष्मी का वास नहीं रहता है।
PunjabKesari
इसके साथ ही जो लोग रात में बिना हाथ पैर धोए सोते हैं, उनके घर में हमेशा धन की कमी रहती है। 
PunjabKesari
कुछ लोगों द्वारा पूजा के दीपक को फूंक मारकर बुझाया जाता है, कहा जाता है ऐसे घरों में लक्ष्मी कभी नहीं ठहरती।

ज्योतिष शास्त्र में ये भी कहा गया है अगर घर के सदस्य टूटी हुई कंघी से बाल संवारते हैं तो ये अपशगुन होता है। इससे घर के लोगों को पैसो की तंगी से जूझना पड़ता है।  
आपने कोई interview नहीं face किया तो यहां क्लिक करें  (Video)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!