Kundli Tv- शाम को करें हनुमान जी का ये उपाय, कट जाएंगे सारे संकट

Edited By Jyoti,Updated: 28 Aug, 2018 04:39 PM

do this in the evening of hanuman ji

मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन माना जाता है। इसके साथ ही यह भी मान्यता है अगर किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने के लिए यह दिन बहुत अच्छा माना जाता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन माना जाता है। इसके साथ ही यह भी मान्यता है अगर किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने के लिए यह दिन बहुत अच्छा माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी को ऊर्जा के कारक देव मानें जातें हैं, इसलिए जब किसी इंसान पर किसी प्रकार का कोई संकट आता है तो उसे ऊर्जा की हानि होती है। इस हालात में अगर हनुमान जी को प्रसन्न कर लिया जाए तो बजरंगबली संकटमोचन का रूप धारण करके अपने भक्तों के समस्त संकटों का नाश कर देते हैं। तो यदि आप भी अपने संकटों और परेशानियों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन ज्योतिष के कुछ उपायों को ज़रूर अपनाएं।
PunjabKesari
अगर हनुमान जी किसी की पूजा से खुश हो जाते हैं तो किस्मत बदल जाती है। ज्योतिषियों का मानना है कि हनुमान जी की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है और सभी तरह के कष्टों का निवारण होता है।

इस तरह करें पूजा
मंगलवार और शनिवार के दिन सुबह के समय एक धागे में चार मिर्चें नीचे और तीन मिर्चें ऊपर और बीच में नींबू पिरोकर घर और व्यवसाय के दरवाज़े पर लटका दें। ऐसा करने से घर में नकारात्मकता दूर होती है और घर में सकारात्मकता आती है।
PunjabKesari
शाम के समय राम मंदिर में जाकर हनुमान जी के श्री रूप के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर सीता माता के चरणों में लगा दें। मान्यता है कि ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी होगी।

हनुमान जी को खुश करने के लिए काले तिल, जौ का आटा और तेल मिला कर इसे गूंथ लें। इस आटे की रोटी बनाकर भैंसे को खिलाने से हनुमान जी खुश होते हैं।

अगर आपके बच्चे का स्वभाव ज्यादा चिड़चिड़ा हो तो मंगलवार और रविवार के दिन नीलकंठ का पंख लें। जिस बिस्तर पर बच्चा सोता है, उसके नीचे ये पंख लगा दें। लगाते समय हनुमान जी को याद करें। ऐसा करने से आपका बच्चा रोना बंद कर देगा। वहीं अगर रात में सोते समय बच्चे को डर लगता है तो मंगलवार या रविवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने पर रखने से बच्चे को डर लगना बंद हो जाता है।
PunjabKesari
हनुमान जी को खुश करने के लिए मंगलवार की शाम को हनुमान जी के मंदिर में जाना चाहिए। मंदिर में जाकर केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाने से हनुमान जी खुश होते हैं।
रक्षाबंधन पर भाई को ऐसे बांधे राखी (देखें Video)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!