Kundli Tv- कौन से हैं ये 4 काम, जो किसी को भी बना सकते हैं धनवान

Edited By Jyoti,Updated: 15 Nov, 2018 10:58 AM

everyone wants to become a rich man

दुनिया में एेसा कोई व्यक्ति नहीं जो अमीर बनने की इच्छा न रखता हो। अमीर बनने की चाह में ही कुछ लोग कुछ उल्टे सीधे उपाय कर लेते हैं, जिनके चलते वह अमीर होने के बजाए उल्टा गरीब हो जाता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
दुनिया में एेसा कोई व्यक्ति नहीं जो अमीर बनने की इच्छा न रखता हो। अमीर बनने की चाह में ही कुछ लोग कुछ उल्टे सीधे उपाय कर लेते हैं, जिनके चलते वह अमीर होने के बजाए उल्टा गरीब हो जाता है। तो हम आपको कुछ एेसा बताने जा रहे हैं, जिससे आप के द्वारा किया हर उपाय अापको अच्छा ही फल देगा। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी भी उपाय को अपनाने के समय विवेक रखना बहुत ज़रूरी होता है। तो आइए जानें, इसके अलावा किन बातों का ध्यान रखकर धनवान बना जा सकता है। 
PunjabKesari
सूर्य का ध्यान करें
रोज़ सुबह सूर्योदय से पूर्व उठकर उगते हुए सूर्य का ध्यान कम से कम आधे घंटे करें। कहा जाता है कि ध्यान यानि मेडिटेशन करने से ध्यान जिंदगी में बहुत परिवर्तन होने लगते हैं- जैसे कि सुविवेक का जागरण होना, छठी इंद्री सक्रिय होने लगती है, एकाग्रता बढ़ती है और दिमाग में नए विचार जागृत होते हैं। अब अगर व्यक्ति के मन में नए विचार आएंगे तो स्वभाविक है कि उस व्यक्ति का काम बेहतर होगा और जल्द प्रमोशन, सैलरी में इज़ाफा होने लगेगा और कुछ दिनों बाद वह सफल और अमीर बन जाएगा।

सीखने की चाहत
कहते हैं हर इंसान को हमेशा कुछ न कुछ नया सीखने की सोच बनाए रखनी चाहिए। एक तो ऐसा करने से आप समय के साथ अपडेट रहेंगे और जो समय के साथ चलता है, वह सफलता जल्द प्राप्त करते हैं। ऐसे में जब आप सफल होंगे तो धन तो आपके पास स्वयं ही चलते हुए आएगा  लेकिन ध्यान रहे कि इसके साथ मेहनत भी करना भी उतना ही ज़रूरी है।
PunjabKesari
काम से करें प्रेम
अपने काम से प्रेम करते हैं तो वह आपको सफलता जल्द दिलाएगा। मगर अगर अपने काम को ही भार समझेंगे तो कि असफलता के अलावा कुछ हाथ नहीं लगेगा। ऐसी स्थिति में अपने काम को दिल-दिमाग और विवेक से करते रहिए। एक न एक दिन सफलता आपको ज़रूर मिलेगी।
PunjabKesari
आसान है
अगर आप अपनी मंज़िल को पाना चाहते हैं तो अपने लक्ष्य को कभी भी मुश्किल न समझें और न ही कभी दिमाग में ये बात आने दें कि मैं ये नहीं कर सकता या मैं नहीं कर सकती। इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं कर, बस कोशिश करते रहिए और हर काम को करने से पहले मन में यह विचार रखें कि ये काम बहुत ही आसान है और मैं इसे करके ही रहूंगा। फिर देखिए चमत्कार, आपका हर काम आसान होने लगेगा। 
नहीं हो पाता है आपसे डांस तो बस कर लें ये एक काम (VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!