इन तीनों में से 1 भी चीज़ ले आएं घर फिर देखें कैसे पलटेगी किस्मत

Edited By Jyoti,Updated: 17 Sep, 2020 12:50 PM

fengshui tips in hindi for happiness

हर किसी के जीवन में कभी अचानक से खुशियां आ जाती हैं तो कभी-कभी यही खुशियां चली भी जाती हैं। मगर कई बार इसका कारण समझ पाना व्यक्ति के लिए समझ पाना मुश्किल हो जाता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हर किसी के जीवन में कभी अचानक से खुशियां आ जाती हैं तो कभी-कभी यही खुशियां चली भी जाती हैं। मगर कई बार इसका कारण समझ पाना व्यक्ति के लिए समझ पाना मुश्किल हो जाता है। तो आपको बता दें कई बार इसका कारण होता है वास्तु शास्त्र। जी हां, न केवल वास्तु शास्त्र में बल्कि फेंगशुई में भी इससे संबंधित जानकारी दी गई है। तो अगर आपके जीवन में भी खुशियां अचानक से चली गई हैं, और आप इन्हें वापस अपने जीवन में लाना चाहते हैं तो बता दें इसके लिए आपको अपने घर में तीन चीज़ें लानी होगी। और अगर ये तीनों न ला पाएं तो बता दें इनमें से केवल 1 भी चीज़ लें आएंगे तो जीवन में खुशियां को तो आएंगे ही साथ ही साथ और भी कई तरह की समस्याएं भी दूर होती हैं। 

आइए जानते हैं वास्तु-फेंगशुई में बताई गई उन 3 चीज़ों के बारे में जिनके होने से आप इन समस्याओं से राहत पा सकते हैं-

फेंगशुई तितलियां 
फेंगशुई के अनुसार तितलियों का संबंध खूबसूरती और खुशहाली से माना जाता है, इसमें कहा गया है जिस तरह तितलियां किसी गार्डन की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं, उसी तरह  तितलियां आपके घर को खुशियों का बसेरा बनाने में आपकी मदद करती हैं। वास्तु और फेंगशुई दोनों में ही कहा गया है कि खुशहाली की चाहत रखने वाले लोगों को अपने घर में समूह बनाकर उड़ती हुई तितलियों के चित्र लगाने चाहिए। इससे दांपत्य जीवन में भी मधुरता व खुशहाली आती है। 

ड्रैगन
वास्तुशास्त्र के साथ-साथ फेंगशुई में भी ड्रैगन को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है। धन, शक्ति और अच्छे स्वास्थ्य के परिचायक माने जाने वाले ड्रैगन बाज़ार में अलग-अलग रंग एवं धातु में आसानी से मिल जाते हैं। कहा जाता है हरे रंग का ड्रैगन स्वास्थ्य की दृष्टि से लाभकारी होता है, गोल्डन ड्रैगन समृद्धि का परिचायक होता है। इसके अलावा अपने पंजे में मोती या क्रिस्टल लिए हुए ड्रैगन समृद्धि, शक्ति व अवसरों को प्रदान करता है।


क्रिस्टल ट्री
घर या कार्यालय में सुख-समृद्धि एवं आर्थिक उन्नति के लिए क्रिस्टल ट्री रखना फेंगशुई में बहुत अच्छा माना जाता है। बताय जाता है कि यह कई प्रकार के सेमिप्रीशियस स्टोन,स्फटिक और मोती का बना हुआ होता है। इसे अपनी राशि के अनुसार भी तैयार करवाया जा सकता है।

अगर इसे ऑफिस की उत्तर दिशा में रखा जाए तो इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही साथ समस्त रुके हुए व बिगड़े काम पूरे होने की संभावना प्रबल हो जाती है।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!