Gemini Yearly Rashifal: साल 2024 में मिथुन राशि के जीवन में होंगे बड़े बदलाव, जानें अपना शुभ-अशुभ

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 12 Dec, 2023 08:22 AM

gemini yearly rashifal

साल 2024 मिथुन राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। परिवार में किसी प्रकार की समस्या हो सकती है। बिजनेस पार्टनर से धोखा मिल सकता है। व्यापार कर रहे लोग पार्टनर की मदद से अपने कारोबार को

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Gemini Rashifal मिथुन राशि- साल 2024 मिथुन राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। परिवार में किसी प्रकार की समस्या हो सकती है। बिजनेस पार्टनर से धोखा मिल सकता है। व्यापार कर रहे लोग पार्टनर की मदद से अपने कारोबार को आगे बढ़ाने में सफल होंगे। इस राशि के युवा पढ़ाई के साथ-साथ धर्म-कर्म के कामों में भी अपनी रुचि बनाएंगे। खुला व्यवहार हर किसी को आपकी और आकर्षित करेगा। जिससे आपको हर क्षेत्र में फायदा मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। लव लाइफ में रोमांस की कमी देखने को मिलेगी। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। किसी भी नए काम को करने में रिस्क न लें।

Business and Job व्यवसाय तथा नौकरी - साल 2024 में आपको व्यापार के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। साल के शुरुआत में व्यापार में कुछ हानि होने की संभावना है। बाजार में आपका व्यवहार अनुकूल रहेगा। नौकरीपेशा लोग अपने कार्य को समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे। नौकरी में अच्छी सफलता मिलेगी, वर्ष के मध्य में आपको प्रमोशन मिल सकता है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें अप्रैल के बाद अच्छे ऑफर मिलेंगे। पिता की मदद से कोई नया बिजनेस शुरू करने पर सोच-विचार कर सकते हैं।

Love life लव लाइफ- साल 2024 आपकी लव लाइफ के लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। आपके प्रेम जीवन में निखार आएगा। अपने वैवाहिक जीवन को मजबूत करने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहेंगे। लव लाइफ में रोमांस के फूल खिलते हुए नजर आएंगे। मार्च और अप्रैल के महीने में थोड़ी परेशानी बनी रहेगी पर साल के मध्य में आप फिर से रोमांस के नशे में डूबे दिखाई देंगे। जो लोग सिंगल हैं, वो कार्यक्षेत्र में किसी को अपना दिल दे बैठेंगे। अक्टूबर से दिसंबर तक का समय रिलेशन्स को ठीक से निभाने के लिए काफी अच्छा है।

Study स्टडी- इस साल छात्रों को पढ़ाई में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। मन में एकाग्रता बनाए रखें। जो लोग कॉलेज में पढ़ रहे हैं, उन्हें परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी। शिक्षकों से मान-सम्मान मिलेगा। नई डिग्री लेने के साथ-साथ नए क्षेत्र का चुनाव कर सकते हैं। छात्रों की याद करने और सीखने की क्षमता में अद्भुत इजाफा देखने को मिलेगा। उच्‍च शिक्षा ले रहे छात्रों के लिए यह साल शानदार रहने वाला है। जो छात्र विदेश जाकर पढ़ना चाहते हैं, उनका भी सपना इस साल पूरा होगा।

Health स्वास्थ्य- इस साल आपको अपनी सेहत की और खास ध्यान देने की जरूरत है। कोई पुरानी बीमारी आपको परेशान करेगी। ऐसे में आप अपनी खानपान पर ध्यान दें। वाहन आदि चलते समय थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। साल के मध्य में किसी विशेष चोट या ऑपरेशन की स्थिति उत्पन्न हो सकती है पर माता-पिता के आशीर्वाद से साल के अंत तक इस समस्या से छुटकारा पा लेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!