Kundli Tv- मां सरस्वती की ये मनपसंद चीज़ें रखें अपने घर, वास्तु जाएगा सुधर

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Dec, 2018 05:59 PM

keep these favorite things of mother saraswati your home vastu will improve

जिस प्रकार शरीर को भोजन की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार हमारे भीतर भी अपने करियर को सफल बनाने के लिए भूख का होना आवश्यक है।आप हमेशा कुछ नया सीखने और कुछ नया खोजने की तलाश में रहें।

ये नहीं देखा तो क्या देखा(VIDEO)
जिस प्रकार शरीर को भोजन की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार हमारे भीतर भी अपने करियर को सफल बनाने के लिए भूख का होना आवश्यक है।आप हमेशा कुछ नया सीखने और कुछ नया खोजने की तलाश में रहें। इसके लिए खूब मेहनत करें ताकि अपने आप को एक ऊंचे मुकाम पर पहुंचा सकें। कई बार करियर की इस दौड़ में लोग मेहनत करने के बाद भी करियर में आगे बढ़ने की बजाय पिछड़ जाते हैं । समझ ही नहीं आता कि सब कुछ होने के बाद भी किस वजह से करियर के ऊंचे मुकाम पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। वास्तु शास्त्र कहता है इसके लिए सकारात्मक माहौल की भी जरूरत होती है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा हो तो कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है ताकि आप सफलता प्राप्त कर सकें। विद्या की देवी सरस्वती से जुड़ी ये चीजें घर में लाने से पॉजिटिविटी का माहौल बनाया जा सकता है।
PunjabKesari
वीणा- ज्ञान और बुद्धि की देवी मां सरस्वती के हाथों में हमेशा वीणा देखी जाती है। जो पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाती है। इसे घर में रखने से घर के सदस्यों में क्रिएटिविटी बढ़ती है।

हंस- सरस्वती का वाहन हंस है। स्टडी रूम में इसकी तस्वीर या चित्र लगाने से बच्चों में पढ़ाई के प्रति ध्यान बढ़ता है। घर की बैठक में हंस की फोटो  लगाने से शुभता में बढ़ौतरी होती है और हर तरह की पैसों से संबंधित प्रॉब्लम्स भी खत्म होती हैं।
PunjabKesari
मोर पंख- घर में मोर पंख ऐसे स्थान पर लगाएं जहां से वह आसानी से दिखाई देता रहे। विद्या की देवी सरस्वती मां का वाहन होने के कारण विद्यार्थी वर्ग में अपनी पुस्तकों के भीतर मोर पंख रखने की प्रथा है। अपने बच्चे को सुपर इंटैलिजेंट बनाने के लिए श्री कृष्ण को मोर पंख चढ़ाकर बच्चे के स्टडी टेबल पर स्थापित करें।
PunjabKesari
कमल का फूल- कमल के फूल को धार्मिक शास्त्रों में बहुत महत्व दिया गया है।  देवी सरस्वती भी कमल के फूल पर विराजमान रहती हैं। घर में कमल के फूलों का कोई चित्र लगाया जाए तो अन्न-धन की कभी कमी नहीं रहेगी। बच्चों
के स्टडी रूम में रखने से उनकी कंसंट्रेशन बढ़ती है। देवी सरस्वती को कमल का फूल अर्पित करने से वो सदा अंग-संग रहती हैं।

देवी सरस्वती की प्रतिमा या फोटो- लाइफ में छप्पड़फाड़ सफलता के लिए देवी सरस्वती की प्रतिमा या फोटो स्टडी टेबल पर रखें।  
कैसे मनाए अपना Birthday तिथि या DOB से (VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!