Market Astrology (25 से 31 अक्तूबर तक): आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Oct, 2023 07:13 AM

market astrology

आलोच्य सप्ताह (25 से 31 अक्तूबर तक) के प्रारंभिक हिस्से में ग्रहों की पोजीशन में कुछ भी तबदीली नहीं होती, नक्षत्रों की पोजीशन में भी कोई बदलाव नहीं होता मगर आखिरी हिस्से में राहू-केतू

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (25 से 31 अक्तूबर तक) के प्रारंभिक हिस्से में ग्रहों की पोजीशन में कुछ भी तबदीली नहीं होती, नक्षत्रों की पोजीशन में भी कोई बदलाव नहीं होता मगर आखिरी हिस्से में राहू-केतू अपना राशि परिवर्तन करते हैं। बुध, शुक्र, नक्षत्र पर तथा बृहस्पति नक्षत्र के चरण पर अपनी पोजीशन चेंज करते हैं। इस तरह ग्रहों, ग्रह योग तथा मार्कीट के साथ जुड़े अन्य पहलुओं को स्टडी करने से मालूम देता है कि बेशक शुरू सप्ताह से किसी रुख परिवर्तन की कोई आशा नहीं है तो भी आखिरी हिस्से में बाजार में काफी ऊंच नीच हो सकती है इसलिए सावधानी से काम-धंधा करें।

ध्यान देने वाला नुक्ता यही है कि पिछले सप्ताह के दौरान बना रुख ही इस सप्ताह में मोट तौर पर इफैक्टिव रहेगा। 25, 30, 31 अक्तूबर हलचल वाले दिन वैसे 31अक्तूबर को एकतरफा झटका प्रत्याशित है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों व वनस्पति इत्यादि में पिछले सप्ताह वाला रुख 30 अक्तूबर तक इफैक्टिव रहेगा, 31 अक्तूबर के लिए किसी अच्छे मौके पर लगा एक तरफा फल सकता है।

कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में शुरू सप्ताह से बाजार में खामोशी दिखाई देती है। अलबत्ता 31 अक्तूबर जोरदार उठा-पटक नजर आती है। शेयर बाजार में शुरू सप्ताह से रुख जिधर चला आगे 30 तक उधर ही रुख चलता जाएगा। 31 अक्तूबर बाजार के ट्रैंड पर नजर रखें।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में पिछले सप्ताह वाला रुख ही मोटे तौर पर इस सप्ताह में अपनी पकड़ बनाए रखेगा। 31 अक्तूबर को बाजार एकतरफ झटके के साथ खुल सकता है। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं व मिश्री इत्यादि में ऊंच-नीच होती रहेगी। 31 अक्तूबर को बाजार एक न एक तरफ जरूर फल जाएगा।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में डलनैस दिखाई देगी। 31 अक्तूबर खास दिन। हाजिर मार्कीट में सुस्ती नजर आएगी क्योंकि लवाल तथा बिकवाल दोनों काम में कोई खास रुचि न रखेंगे।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!