Numerology Weekly Horoscope: जानें इस सप्ताह आपके साथ होने वाला क्या खास?

Edited By Jyoti,Updated: 12 Jul, 2020 11:15 AM

numerology weekly horoscope

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। यह सप्ताह मूलांक 1 वालों के लिए मिलाजुला फल देने वाला रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। यह सप्ताह मूलांक 1 वालों के लिए मिलाजुला फल देने वाला रहेगा। घर के बड़ों के आशीर्वाद से काम बनेगें। पिता का साथ व परामर्श लाभदायक होगा। आप कुशल बुद्धि व स्वाभिमानी व्यक्तित्व के धनी है। अपनी समझ व सुझबूझ से परिस्थितियों का आंकलन करते हुए निर्णय लें। संचार के कार्यों में सफलता के योग बनते हैं। जीवनसाथी के साथ वाणी में मधुरता बरतें। सरकारी कार्यों से लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरी के लिए आवेदन भेजा जा सकता है। साहसिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी जनसेवा के कार्य में भी जुड़ सकते हैं।
उपाय-  सूर्य को जल दें व लाल रंग का रुमाल साथ रखें।
 
मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वालेजातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। यह सप्ताह मूलांक 2 वाले व्यक्तियों के लिए संघर्ष से भरा रहेगा, किन्तु मन को शांत रख कर आप समस्त कठिनाइयों को दूर कर लेंगें। आर्थिक स्थिति कमज़ोर रहेगी। व्यापार में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पूर्व किसी विश्वसनीय व्यक्ति से सलाह ज़रूर ले लें। पेट सम्बन्धी रोग़ से परेशान रहेंगें। अनिंद्रा के शिकार हो सकते हो। माता के स्वास्थ्य को ले कर चिंतित रहेंगें।
उपाय-   माता का आशीर्वाद ले कर ही कोई काम शुरू करें। चांदी के बर्तन में जल भर कर पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। इस सप्ताह आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। आपके स्वभाव में कला के प्रति प्रेम बनेगा। मन व मस्तिष्क के पथभ्रष्ट होने से बचें। इस सप्ताह किसी शोध के कार्य में भाग लेंगें, परन्तु स्वयं की उलझनों में फँसे रहेंगें। ज्योतिष विद्या में रूचि बढ़ेगी। दूसरे की गलतियों को नजरअंदाज करना ही बेहतर है। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा है। मन एकाग्र कर अध्ययन करें, उत्तम परिणाम प्राप्त होंगें। सप्ताह के अंत का समय संघर्ष पूर्ण व्यतीत होगा, परन्तु की गई मेहनत सफल होगी।
उपाय-   सूर्य नमस्कार करें व पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। मूलांक 4 वाले जातकों के लिए सप्ताह के शुरुआत अच्छी रहेगी। कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। हठ व अहं को त्यागना प्रगति के रास्ते प्रशस्त करेगा। ससुराल पक्ष से किसी अनबन को बढ़ावा न दें, अपितु रिश्तों में मधुरता लाने का प्रयास करें। प्रेम सम्बन्धों में स्वयं के चरित्र को साफ रखें। रिश्तों में किसी प्रकार का शक केवल पछतावे का सबब साबित होगा। सप्ताह के अंत का समय संघर्ष पूर्ण रहेगा। किसी भी प्रकार के दस्तावेजों को ध्यान से पढ़कर ही हस्ताक्षर करें। छोटे भाई बहनों के साथ रिश्ते मधुर रहेंगें।
उपाय-  पीपल के वृक्ष को जल दें। लाल रुमाल पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए यह सप्ताह कारोबार व व्यवसाय की दृष्टि से शुभ रहेगा। आपमें उत्तम बुद्धि व बोलने की कला का अनोखा मेल है जिसके सदुपयोग से कार्यों में सफलता हासिल की जा सकती है। इस सप्ताह महिलाओं का अपनी माँ के साथ सम्बंध और मधुर बनेगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद को बात कर के सुलझा लेना ही बेहतर है। किसी प्रकार के संचार माध्यम के कार्यों से धन लाभ के योग बनते है। सप्ताह के अंत में बुद्धि व बल के मध्य तालमेल से सफलता प्राप्त की जा सकती है।
उपाय-  कन्या को भोजन करवाएँ। रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के शुरुआत के समय में प्रेम सम्बन्धों में मनमुटाव के योग बनते हैं। यहाँ कोई भी मनुष्य सर्वथा परिपूर्ण नहीं होता। इस सप्ताह आपको चाहिए कि किसी प्रकार के प्रलोभन व लालच में आकर कोई गलत निर्णय न लें, फिर वो चाहे व्यवसायिक स्तर की बात हो या निजी जीवन। कपड़ों व साज सज्जा के सामान पर खर्च अधिक होगा। नकदी धन की कमी उत्पन्न हो सकती है। विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है। सप्ताह के अंत में कोई प्रेम सम्बंध जीवन में दस्तक दे सकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें। काले व नीले रंग का परहेज करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के शुरुआत का समय शिक्षा व अध्ययन के लिए उत्तम है। मन लगाकर पढ़ाई करें, उत्तम परिणाम प्राप्त होंगें। मन-मस्तिष्क को एकाग्र रखें। घर में किसी प्रकार के वाद्य यंत्र या संगीत सम्बंधी खरीदारी के योग बनते है। आपका रुझान इस सप्ताह ज्योतिष विज्ञान की ओर बढ़ सकता है। गुप्तविद्याओं में रूचि बढ़ेगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
उपाय- सरस्वती मां की आराधना करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। यह सप्ताह मूलांक 8 वाले व्यक्तियों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मंदी रहेगी, परन्तु सप्ताह के अंत तक आते आते अपने सभी रुके कामों को पूर्ण कर लेंगें। विधार्थियों के लिए सप्ताह अनुकूल फ़ल देने वाला हैं। स्वार्थ से प्रेरित हो कर किसी को ग़लत सलाह देना आप को परेशानियों में डाल सकता हैं।
उपाय- अपने गुरु का सम्मान करें। घरेलू कर्मचारियों को वस्त्र दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं।  यह सप्ताह मूलांक 9 वाले व्यक्तियों के लिए जोश व् उत्साह से भरा रहेगा। सकारात्मक सोच आपके जीवन में नया बदलाव ला सकती हैं। भाईयों के साथ मिल कर कहीं घूमने जा सकते हैं। इस सप्ताह सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अपने क्रोधी स्वभाव का त्याग कर देना आप उज्जवल भविष्य के लिए लाभप्रद सिद्ध होगा।
उपाय- मीठा खा कर घर से निकलें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!