शनिश्चरी अमावस्या पर इस मंत्र का जाप, दिलाएगा कई गुना स्नान दान का फल

Edited By Jyoti,Updated: 05 Jan, 2019 02:24 PM

shanichari amavasya

जैसे कि सब जानते हैं कि 5 जनवरी 2019 को शनिश्चरी अमावस्या का पर्व मनाया जाएगा। बता दें क्योंकि ये इस साल पौष अमावस्या की ये अमावस्या शनिवार को पड़ रही है, इसलिए इसे शनिश्चरी अमावस्या के नाम से जाना जाता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि सब जानते हैं कि 5 जनवरी 2019 को शनिश्चरी अमावस्या का पर्व मनाया जाएगा। बता दें क्योंकि ये इस साल पौष अमावस्या की ये अमावस्या शनिवार को पड़ रही है, इसलिए इसे शनिश्चरी अमावस्या के नाम से जाना जाता है। ज्योतिष और हिंदू धर्म में इस दिन को बहुत महत्वपूर्ण दिन माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार ये दिन इतना बड़ा माना जाता है कि इस दिन पितृ का तर्पण भी किया जाता है। इसके साथ ही शनिश्चरी अमावस्या पर जातक शनि देव की कुछ खास तरीके से पूजा आदि करके इनकी साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति पा सकते हैं। बता दें कि उड़ीसा में पौष अमावस्या को वकुला अमावस्या के नाम से जाना जाता है। आइए जानें इससे संबंधित कुछ खास बातें-
PunjabKesari

वैसे तो हर महीने में आने वाली अमावस्या का बड़ा महत्व होता है, लेकिन शास्त्रों में शनिवार के दिन पड़ने वाली अमावस्या का अधिक महत्व है। शनिदेव जिन्हें कर्मफल दाता कहा जाता है, इनकी दृष्टि से कोई नहीं बच सकता। हिंदू शास्त्रों में वर्णित है कि शनिदेव जिस पर प्रसन्न होते हैं तो उसकी झोली में खुशियां ही खुशियां भर देते हैं। परंतु वहीं अगर किसी के कर्म बुरे हो तो शनि देव उसे बख्शते नहीं है, और उसके जीवन में चल रहे हर सही काम को बिगाड़ भी देते हैं।

आज हम आपको शनिश्चरी अमावस्या के खास मौके पर ऐसे कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाने के बाद आप शनि संबंधी सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

जिन लोगों का कोर्ट-कचबरी से संबंधित कोई काम अटका हो आज के दिन एक नीले रंग का फूल लेकर गंदे नाले में प्रवाहित करें। इसके साथ ही शनिदेव के इस खास मंत्र का 51 बार जप करें।

PunjabKesari
मंत्र-
ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:।

अगर आपका लाईफ पार्टनर किसी काम को लेकर परेशान है तो आज के दिन एक मिट्टी की दियाली में 6 मुट्ठी सरसों के दाने लें और उसे अपने जीवनसाथी के हाथों से स्पर्श कराकर पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं।

परिवार के मुखिया को घर की आर्थिक तंगी को लेकर परेशानी हो तो आज के दिन मंदिर में उड़द की दाल का दान करें और साथ ही इस प्रभावशाली मंत्र का 11 बार जप करें।

मंत्र-
ॐ शं यो देवि रमिष्ट्य आपो भवन्तु पीतये, शं योरभि स्तवन्तु नः।
PunjabKesari

आपके ऑफ़िस में कई आपका दुश्मन हो जो हमेशा आपकी तरक्की के बीच आता हो तो वो आज के दिन यानि शनिश्चरी अमावस्या के दिन अपने घर में शमी का पौधा लगाएं और उसकी जड़ में थोड़ा-सा पानी और काले तिल डाल दें।

जिन लोगों की कुंडली में पितृ दोष बो जिस कारण उनके जीवन में कई तरह की समस्याएं पैदा हो रही हों वो इन सबस छुटकारा पाने के लिए इस दिन दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके अपने पितरों के निमित्त श्राद्ध कार्य करें। इसके साथ ही पीपल की जड़ में पानी डालें।

अगर संतान को पैसों संबंधी किसी परेशानी से जूझना पड़ा रहा हो तो इस दिन यानि शनिश्चरी अमावस्या से लेकर अगले 11 दिनों तक अपने भोजन में से गाय, कौवे और कुत्ते के लिए भोजन ज़रूर निकालें।

शनि के कुप्रभावों के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को झेल रहे हो तो इस काले तिल का दान करें। बता दें शनिवार के दिन वैसे भी काले ताले का दान करना बहुत अच्छा होता है।
PunjabKesari

ज्योतिष के अनुसार अगर पौष अमावस्या के दिन ये सब उपाय किए जाएं तो जातक को बहुत फायदा होता है।
हिन्दुओं में शादी के कार्ड पर ये क्यों छपा होता है ? (VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!