इस साल की महाशिवरात्रि है खास, इन उपायों से भोलेनाथ को कर सकते हैं प्रसन्न

Edited By Jyoti,Updated: 26 Feb, 2019 01:51 PM

special upay of mahashivratri 2019

जैसे कि सब जानते हैं हिंदू धर्म का सबसे प्रमुख त्योहार महाशिवरात्रि आने वाला है। बता दें कि वैसे तो हर महीने में एक शिवरात्रि होती है लेकिन महाशिवरात्रि का ये हिंदू पर्व साल में केवल एक बार मनाया जाता है, जो इस वर्ष 4 मार्च को मनाया जाएगा।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि सब जानते हैं हिंदू धर्म का सबसे प्रमुख त्योहार महाशिवरात्रि आने वाला है। बता दें कि वैसे तो हर महीने में एक शिवरात्रि होती है लेकिन महाशिवरात्रि का ये हिंदू पर्व साल में केवल एक बार मनाया जाता है, जो इस वर्ष 4 मार्च को मनाया जाएगा। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार इस दिन भगवान शंकर और माता पार्वती का विवाह हुआ था। यही कारण है कि इस दिन को महाशिवरात्रि के नाम से जाना जाता है।
PunjabKesari, Shiv ji, Lord Shiva, शिव जी, शिव शंकर, Shiv Ji image
ज्योतिष के अनुसार ये दिन भोलेनाथ को खुश करने के लिए सबसे बेहतर माना जाता है। तो वहीं कहा जा रहा है इस साल की महाशिवरात्रि बहुत खास मानी जा रही है। तो अगर आप भी इस शिवरात्रि भोलेनाथ से अपनी मनचाही चीज़ पाना चाहते हैं तो ज्योतिष में बताए गए कुछ खास उपायों को ज़रूर अपना लें। तौ आइए जानते हैं इस उपायों के बारे में-

इतना तो सब जानते ही हैं कि महाशिवरात्रि के खास पर्व के दिन शिव जी का विभिन्न तरह से अभिषेक किया जाता है। लेकिन आपको बता दें कि भोलेनाथ को किसी भी प्रकार का आंडबर पसंद नहीं है, इसलिए कहा जाता है अगर कोई इस दिन अभिषेक आदि न करके केवल शिव जी का सच्चे मन से स्मरण करता है भगवान शंकर उसके जीवन की हर कठिनाई को दूर कर देते हैं।
PunjabKesari, Shiv ji, Lord Shiva, शिव जी, शिव शंकर, Shiv Ji image
ज्योतिष के अनुसार इस दिन दिन में तीन समय की जाने वाली शिव पूजा में जो भी युवा  अपनी मनोकामना पूर्ति का अभिलाषा भावपूर्ण होकर शिवालय में या फिर घर पर ही मिट्टी का शिवलिंग बनाकर शुद्ध ताजे जल से भगवान शिव का " ॐ नमः शिवाय" का एक हज़ार बार उच्चारण करते हुए जलाभिषेक करता है तो देवों के देव महादेव प्रसन्न होकर जातक की हर मनचाही इच्छा पूरी कर देते है। इसके साथ ही बेरोजगारों को कुछ ही दिनों में रोज़गार प्राप्त होता है। कहा जाता है कि जल से जुड़ा ये एक उपाय धन संबंधी सारी परेशानियां समाप्त करने की ताकत रखता है।

इसके अलावा जिन लोगों बन सके वो महाशिवरात्रि के दिन चांदी के लोटे में शुद्ध जल में शहद की 21 बूंदें डालकर किसी शिवलिंग का अभिषेक करता है उसे आजीवन कभी पैसों की कमी नहीं रहती।
PunjabKesari, Shiv ji, Lord Shiva, शिव जी, शिव शंकर, Shiv Ji image

मनचाही नौकरी पाने के लिए, नौकरी में तरक्की के लिए या व्यापार-व्यवसाय में लाभ के लिए महाशिवरात्रि की रात्रि के तीन काल में गाय के दुध या ताजे गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें।
Zodiac Signs से चुनें अपना Keyring, घर में पैसों की होने लगेगी बारिश (VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!