इस हफ्ते सामान्य रहेंगे Market के हालात

Edited By Jyoti,Updated: 10 Nov, 2019 10:51 AM

stars effect on market

आलोच्य सप्ताह (13 से 19 नवम्बर तक) के पूर्वाद्र्ध में कोई भी सितारा अपनी राशि पर पोजीशन तबदील नहीं करता, किन्तु उत्तराद्र्ध में दो सितारों—सूर्य तथा बुध की स्थिति में बदलाव होता है-यानि कि सूर्य राशि बदल कर वृश्चिक राशि पर प्रवेश करता है, जबकि बुध...

शास्त्रों की बाात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (13 से 19 नवम्बर तक) के पूर्वाद्र्ध में कोई भी सितारा अपनी राशि पर पोजीशन तबदील नहीं करता, किन्तु उत्तराद्र्ध में दो सितारों—सूर्य तथा बुध की स्थिति में बदलाव होता है-यानि कि सूर्य राशि बदल कर वृश्चिक राशि पर प्रवेश करता है, जबकि बुध पूर्व में उदय होता है। सूर्य के राशि परिवर्तन के कारण टूटते-बनते ग्रह योग पर विचार करने से मालूम देता है कि उत्तराद्र्ध में एक नए रुख की शुरूआत हो सकती है। बुध नक्षत्र पर तथा राहू-केतू नक्षत्र के चरण पर अपनी स्थिति बदल कर बाजार में उठा-पटक को बढ़ावा दे सकते हैं।
PunjabKesari, Share maket, मार्केट
व्यापारियों को इस कालम को रैगुलर  स्टडी करते रहना चाहिए, क्योंकि निकट भविष्य में बाजार में होने वाली हलचल की जानकारी उन्हें एडवांस में ही मिल जाया करेगी। जहां तक आलोच्य सप्ताह के बाजार रुख का संबंध है, ख्याल है कि शुरू सप्ताह से तो पिछले सप्ताह के आखिरी दो दिनों वाला रुख ही चलता जाएगा। फिर 18 तारीख भी खास दिन होगा। 14 तारीख को भी अच्छी उठा-पटक नजर आती है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में पिछले सप्ताह के आखिरी हिस्से में यदि तेजी चली होगी तो फिर यह तेजी रुख 16 नवम्बर तक चलेगी—फिर 18 तारीख के बाजार रुख पर नजर रखें। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े, यार्न इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया, ख्याल है, वही रुख 16 नवम्बर तक चलेगा-वैसे 14, 18 नवम्बर खास दिन समझें। शेयर मार्कीट में 18 नवम्बर को तेजी के झटका की आशा हो सकती है। वैसे 14 तारीख को भी जोरदार हलचल होगी।
PunjabKesari, तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल
सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में 11 नवम्बर को यदि तेजी बनी होगी तो फिर 16 तक तेजी चलेगी। फिर 18 तारीख को बाजार झटका के साथ एकतरफ चल सकता है। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया, ख्याल है कि वही रुख आगे कुछ दिन चलेगा। फिर 14, 18 तारीखें खासी उठा-पटक वाली होंगी।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की,चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में 11 तारीख वाला रुख शुरू सप्ताह से चल पड़ेगा। 14 तारीख को जोरदार घटा-बढ़ी, फिर 18 नवम्बर को बाजार रुख पर नजर रखें। हाजिर मार्कीट पर लवाली तथा माल की मांग का जोर बना रहेगा। इसलिए बिकवालों को बच-बचा कर काम करना चाहिए।   
PunjabKesari,गेहूं, गवारा, मटर, मक्की,चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!