क्या आपको भी आया है इन पांच सपनों में से कोई 1 भी सपना, चमक सकता है भाग्य

Edited By Jyoti,Updated: 24 Sep, 2020 06:14 PM

swapan shastra dream interpretation lucky dreams

कुछ लोग कहते हैं कि सपने बहुत कुछ कहते हैं, तो वहीं कुछ का ये मानना है कि सपनों का हमारे जीवन से कोई खास रिश्ता नहीं होता। मगर आपको बता दें ऐसा सोचना गलत है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कुछ लोग कहते हैं कि सपने बहुत कुछ कहते हैं, तो वहीं कुछ का ये मानना है कि सपनों का हमारे जीवन से कोई खास रिश्ता नहीं होता। मगर आपको बता दें ऐसा सोचना गलत है। जी हां, क्योंकि अगर स्वप्न शास्त्र की बात करें तो प्रत्येक व्यक्ति को आने वाले हर सपने का अपना कोई मतलब होता है। इन सपनों में केवल बुरे ही नहीं अच्छे प्रभाव वाले सपने भी होते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें आज हम आपको इसी संदर्भ में जुड़ी जानकारी देने वाले हैं। हम आपको बताने वाले हैं उन 5 सपनों के बारे में जिनसे देखने वाले व्यक्ति की किस्मत तक चमक सकती है। जी हां, हो सकता है आप इस पर यकीन न करें, वरना अगर आप इसकी सच्चाई के लिए स्वप्न शास्त्र में दिए गए तथ्य पर नज़र डालेंगे तो आपको शायद इस पर यकीनन हो जाएगा। तो चलिए आपके इंतज़ार को खत्म करते हुए आपको बताते हैं  उन 5 सपनों के बारे में, जिन्हें देखने मात्र से आपकी किस्मत का सितारा बुलंद हो सकता है। 
PunjabKesari, swapan shastra, dream interpretation, swapan shastra, lucky dreams, jyotish shastra, Jyotish Gyan, Astrology in hindi,  Prediction
स्वप्न शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति को गाय की सेवा करते हुए का सपना आता है, कहा जाता है उसका भाग्य चमक जाता है। चूंकि सनातन धर्म में गाय में समस्त देवी-देवताओं का वास माना जाता है, इसलिए सपने में इनके दर्शन होना शुभ संकेत माना जाता है। कहा जाता है जिस जातक को यह सपना आए उसे अगले दिन गाय को चारा आदि ज़रूर डालना चाहिए। साथ ही इस बात की ओर भी अधिक ध्यान दें कि ऐसा सपना किसी को बताएं नहीं।

स्वयं को गोबर से घर लीपते देखना भी स्वप्न शास्त्र में एक शुभ संकेत माना जाता है। कहा जाता है ऐसा सपना आने वाले जातक की किस्मत के सभी बंद ताले खुद ही खुल जाते हैं। हालांकि कहा जाता है ऐसे सुपनें आसानी से नहीं आते। ऐसे में अगले दिन किसी भी ज़रूरतमंद को कुछ न कुछ दान आवश्य करना चाहिए। 
PunjabKesari, swapan shastra, dream interpretation, swapan shastra, lucky dreams, jyotish shastra, Jyotish Gyan, Astrology in hindi,  Prediction
मोर को सपने में देखना अधिक शुभ माना जाता है। खासतौर पर अगर मोर सपने में घर के आंगन में नाचता दिखाई देता है तो इसे भाग्य उदय होने का एक संकेत माना जाता है। ऐसा सपना आने पर जातक को अगल दिन किसी कुष्ठ रोगी को तेल का दान करना चाहिए। 

जो व्यक्ति खुद को सपने में केले के पेड़ की पूजा करता देखता या साधारण रूप से सपने में केले का पेड़ देखता है, उसका भी भविष्य इसके कुछ दिनों में बजल जाता है, सब कुछ अच्छा होने लगता है। ऐसा सपना आने पर व्यक्ति को किसी न किसी गरीब व्यक्ति को पीले चीज़ें का दान करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि इस सपने से भाग्योदय होता। मगर ध्यान रहे ये सपना किसी को गलती से भी न बताएं। 

जिस व्यक्ति को सपने में दरवाज़े खुलते हुए दिखाई दें, तो इसका मतलब होता है आपकी किस्मत के दरवाज़ें खुल गए हैं। बताया जाता है कि इस सपने को देखने के बाद किसी ज़रूरतमंद को पीले या नारंगी रंग के वस्त्र दान करना अच्छा होता है।
PunjabKesari, swapan shastra, dream interpretation, swapan shastra, lucky dreams, jyotish shastra, Jyotish Gyan, Astrology in hindi,  Prediction

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!