निशुल्क तीर्थयात्रा योजना के तहत 11 और 28 जुलाई को रवाना होगी ट्रेन

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Jul, 2022 08:49 AM

the train will leave on july 11 and 28 under the free pilgrimage scheme

दिल्ली सरकार अपनी नि:शुल्क तीर्थयात्रा योजना के तहत बुजुर्गों को ओडिशा में जगन्नाथ पुरी यात्रा के लिए भेजेगी। वरिष्ठ अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। बता दें कि कोरेाना के कारण पुरी में पिछले

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): दिल्ली सरकार अपनी नि:शुल्क तीर्थयात्रा योजना के तहत बुजुर्गों को ओडिशा में जगन्नाथ पुरी यात्रा के लिए भेजेगी। वरिष्ठ अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। बता दें कि कोरेाना के कारण पुरी में पिछले दो साल रथयात्रा का आयोजन नहीं हुआ और अब इस साल एक जुलाई से यात्रा की शुरुआत हुई है। 

वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना’ के तहत बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को लेकर दो ट्रेन 11 जुलाई और 28 जुलाई को पुरी रवाना होंगी। दिल्ली सरकार की तीर्थयात्रा विकास समिति के अध्यक्ष कमल बंसल ने कहा, जगन्नाथ पुरी यात्रा बहुत लोकप्रिय है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त तीर्थयात्रा की सुविधा प्रदान की जा रही है और अब उन्हें ऐतिहासिक यात्रा का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा। जुलाई के महीने में, विशेष रूप से दो ट्रेन यात्रा के लिए रवाना होंगी। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

हालांकि तमिलनाडु के वेलंकन्नी चर्च की मुफ्त यात्रा कराने की योजना पर अभी जनता की प्रतिक्रिया ठंडी है। गत वर्ष नवम्बर में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना’ के तहत तीर्थस्थलों की सूची में इस लोकप्रिय चर्च को जोड़ने की घोषणा की थी। इस साल जनवरी में कोरोना के चलते योजना पर रोक लगने के बाद से अब तक केवल 500-600 आवेदन प्राप्त हुए हैं। 

योजना की शुरुआत 2019 में की गई थी लेकिन कोरोना के चलते इसे रोक दिया गया था। करीबन 23 महीने बाद पिछले साल दिसम्बर में इस योजना को फिर से शुरू किया गया। हालांकि, इस साल जनवरी में महामारी की तीसरी लहर आने पर योजना पर रोक लगा दी गई और 14 फरवरी को द्वारका-सोमनाथ ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के साथ ही इसे फिर से शुरू किया गया। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!