Professional life का ये छोटा सा चेंज बढ़ाएगा आमदनी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 Jan, 2019 11:58 AM

this small change of professional life will increase income

ऑफिस एक ऐसी जगह है, जहां पर आप अपने दिन का आधे से ज्यादा समय गुजारते हैं। इस दौरान आपको स्ट्रैस, टैंशन और तनाव से भी गुजरना पड़ता है, सो आप एक छोटा सा चेंज कर के अपनी ऑफिस लाईफ में थोड़ा-बहुत अंतर ला सकती हैं। हम घर का हर कोना अपने हाथों से सजाते...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

PunjabKesari

ऑफिस एक ऐसी जगह है, जहां पर आप अपने दिन का आधे से ज्यादा समय गुजारते हैं। इस दौरान आपको स्ट्रैस, टैंशन और तनाव से भी गुजरना पड़ता है, सो आप एक छोटा सा चेंज कर के अपनी ऑफिस लाईफ में थोड़ा-बहुत अंतर ला सकती हैं। हम घर का हर कोना अपने हाथों से सजाते हैं, परंतु ऑफिस को डैकोरेट करने की जिम्मेदारी हम मैनेजमैंट पर ही थोप देते हैं। जिस प्रकार का भी ऑफिस या डैस्क हमें मिलता है, हम उसी से काम करने लगते हैं तथा अपनी ओर से कुछ भी एड नहीं करते, जिसका परिणाम यह निकलता है कि कुछ समय बाद हम उस माहौल और वर्क रूटीन से बोरियत महसूस करने लगते हैं।

PunjabKesariएक पौधा लगा कर देखो
यह बात तो हम सभी मानते हैं कि यदि घर के अंदर हरे पौधे लगा दें, तो वह रूम पूरा दिन फ्रैश बना रहता है। हरे पौधों को देख कर दिल और दिमाग दोनों ही खुश रहते हैं और साथ में कमरा भी सुंदर दिखता है। आप जहां पर बैठती हैं, वहां डैस्क पर एक पौधा रख दें। फिर देखें पेशेवर ज़िंदगी का ये छोटा सा चेंज कैसे बढ़ाएगा आपकी आमदनी।

लगाएं लकी प्लांट
पौधा कैसा और कौन-सा होना चाहिए इस बात पर थोड़ा गौर जरूर करें। माना जाता है कि ऐसे कई इनडोर प्लांट हैं, जिन्हें घर या ऑफिस डैस्क पर रखने से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है और काम में सफलता मिलती है। आजकल तो ऑफिस में पौधे रखने का चलन बहुत तेजी से बढ़ गया है। अगर आप भी अपने ऑफिस डैस्क पर पौधे सजाना चाहते हैं, तो कोई ऐसा-वैसा पौधा लगाने की अपेक्षा लक्की प्लांट लगाएं, जिससे आपकी किस्मत भी चमक उठे। 

PunjabKesari

बैंबू
फेंगशुई के अनुसार बैंबू का पेड़ रखने से जहां किस्मत जागती है, वहीं पैसा भी आता है। इसे ऑफिस डैस्क पर रखने से मानसिक तनाव कम होता है, कलात्मक प्रतिभा और आत्मविश्वास बढ़ता है।

जेड प्लांट
इसे अपनी डैस्क पर रखें, यह ऑफिस में आपकी समृद्धि बढ़ाएगा। इसका अर्थ यह है कि यह जिस तरह से बढ़ता है, उसी तरह से आपको भी ऑफिस में बढऩे का मौका दिलाता है।

एरीका पाम
खूबसूरत दिखने वाला यह पौधा अक्सर घरों के अंदर लगाया जाता है, जिसे आप अपने घरों में भी रख सकते हैं। इससे रूम के अंदर की वायु शुद्ध हो जाती है और पॉजिटिव एनर्जी आती है।

चाईनीज मनी ट्री
इस पौधे का नाम पचीरा एक्वाटिक है। यह पौधा फेंगशुई के हिसाब से सबसे अच्छा माना जाता है।

PunjabKesari

मोथ आर्किड
ये फूल बल्ब के सामने उड़ते हुए कीड़े के समान दिखाई देते हैं, जिससे हमें यह प्रेरणा मिलती है कि हम कभी अंधेरे में डगमगाएंगे नहीं और प्रकाश के करीब जाने से डरेंगे नहीं।

मनी प्लांट
यह बहुत ही आम-सा पौधा है, यह आपके लिए लक्की साबित हो सकता है क्योंकि यह अच्छी सेहत, लंबे जीवन, पैसा और समृद्धि लाने का संकेत देता है। यह आपके जीवन में पैसों की भरमार करता है।

स्नेक प्लांट
बताया जाता है कि स्नेक प्लांट अपने चारों ओर से जहरीली गैसों को खींच लेता है। यह आपके चारों ओर प्राकृतिक स्वच्छ हवा फैलाने में मदद करता है।

ड्रासाइना
यह आपके ऑफिस के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि फेंगशुई के अनुसार इसमें लकड़ी और आग के तत्व हैं। ये आपकी ऊर्जा को प्रोत्साहित करते हैं।  

PunjabKesari

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!