विनायकी चतुर्थी आज: इस विधि से दें आहुतियां, बढ़ेगी जमा-पूंजी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Apr, 2019 11:30 AM

vinayaki chaturthi

आज चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन है। अत:  मां दुर्गा के चौथे स्वरूप मां कुष्माण्डा की अराधना होगी। साथ में वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत भी है। वैसे तो ये व्रत हर महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को आता है लेकिन

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

आज चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन है। अत:  मां दुर्गा के चौथे स्वरूप मां कुष्माण्डा की अराधना होगी। साथ में वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत भी है। वैसे तो ये व्रत हर महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को आता है लेकिन इस बार ये व्रत नवरात्रि में आया है इसलिए इसका महत्व और भी बढ़ गया है। आज के दिन यदि कुछ स्पेशल उपाय और मंत्र जाप कर लिए जाएं तो मंगलकर्ता-अमंगलहर्ता आपके सभी कष्टों को खत्म कर देंगे। अपनी जमा-पूंजी यानी बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी कर सकते हैं, करियर में मनचाही सफलता प्राप्त कर सकते हैं, शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं और किसी को भी अपने काबू में किया जा सकता है। 

PunjabKesariधनवान बनने के लिए अन्न और देसी घी मिलाकर 108 आहुतियां दें और इस मंत्र का जाप करें- वक्र तुण्डाय हुं। 

PunjabKesari बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी के लिए नारियल के टुकड़ों की एक हजार आहुतियां दें और इस मंत्र का जाप करें- वक्र तुण्डाय हुं। 

PunjabKesariकर्ज के दलदल में फंसे लोग, आज से शुरु करके हर रोज़ 1008 बार वक्रतुण्ड मंत्र का जप करें।

PunjabKesariहर तरह की फाइनेंशियल समस्या से छुटकारा पाने के लिए गन्ने के रस, सत्तू, केला, चिउड़ा, तिल, मोदक, नारियल और धान के लावा में से किसी एक चीज़ की 108 आहुतियां दें।

PunjabKesariध्यान रखें- शास्त्रों के अनुसार गणेश जी के मंत्रों का जाप लाल चन्दन की माला से करना चाहिए। संभव न हो तो मूंगा, श्वेत चन्दन, स्फटिक या रूद्राक्ष की माला का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नवरात्र में तोरण लगाने का ये है सही तरीका

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!