अपनी कुंडली के दशम भाव की मदद से जान सकते हैं BOSS की नेचर

Edited By Jyoti,Updated: 24 Jul, 2019 03:12 PM

with the help of horoscope you can understand the nature of boss

कहते हैं प्रत्येक व्यक्ति का स्वभाव ही उसे समाज में मान-सम्मान दिलाता है। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि हमारे स्वभाव से ही हम समाजिक रिश्तों को मज़बत करते हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कहते हैं प्रत्येक व्यक्ति का स्वभाव ही उसे समाज में मान-सम्मान दिलाता है। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि हमारे स्वभाव से ही हम समाजिक रिश्तों को मज़बत करते हैं। अपनी वाणी की मधुरता से हम अपने वर्तमान से लेकर भविष्य तक का निर्धारण करते हैं। इसी से ही हम अपने घर-परिवार वालों के साथ अपने रिश्तों को मज़बूत करते हैं। क्योंकि कहते हैं पारिवारिक जीवन में बेहतर रिश्ते ही सफलता दिलवाते हैं।

तो वहीं कारोबार में सफलता के लिए अपने ग्राहकों से ही अच्छे संबंध रखने पड़ते हैं। ठीक इसी तरह अगर नौकरी करने वालों को अपने सहयोगियों व अपने बॉस के साथ अच्छा संबंध रखना चाहिए। मगर कई बार हमारी लाख कोशिशों के बाद भी हम अपने बॉस से अच्छे संबंध नहीं बना पाते। जिसका प्रभाव हमारे काम के साथ-साथ हमारे जीवन पर भी पड़ता है। मगर हम इसका सही कारण पता नहीं कर पाते कि आख़िर क्यों इतनी कोशिश के बाद भी हम सफल नहीं हो पाते। तो चलिए आपको बता दें इसका सीधा असर हमारी कुंडली से होता है।
PunjabKesari, Kundli, Horoscope, कुंडली, जन्मकुंडली
आइए जानते हैं इससे जुड़ी खास बातें-
ज्योतिष विद्वानों के अनुसार जातक की कुंडली का दसवां भाव उच्च अधिकारियों से हमारे संबंधों को निर्धारित करता है। कहा जाता है इस भाव में जिस तरह का ग्रह व जिस तरह की राशि होगी, आपका बॉस भी ठीक उसी प्रकृति का होगा और आपके अपने बॉस के साथ संबंध भी वैसे ही होंगे। तो इस तरह आप बड़ी सरलता से अपनी कुंडली के दसवें भाव की मदद से अपने बॉस के स्वभाव और उसके साथ अपने संबंधों का अंदाजा लगा सकते हैं।

*जिस जातक की कुंडली के दसवें भाव में मेष, सिंह, वृश्चिक, मकर या धनु राशि होती है तो उस जातक के बॉस का स्वभाव काफ़ी क्रोधित प्रवृत्ति का होता है यानि उसे हर छोटी बात पर गुस्सा आता है।
PunjabKesari, बॉस, Boss
*अगर किसी जातक की कुंडली के दसवें भाव में कन्‍या, कुंभ, मीन राशि हो तो ऐसे व्यक्ति के बॉस का स्वभाव धीर व गंभीर होता है।

*जिनकी कुंडली के दसवें भाव में कर्क राशि होती है उनका बॉस बहुत ही शांत, सहज व सरल स्वभाव का माना जाता है।

*जिन व्यक्ति की जन्मकुंडली के दशम भाव में तुला, वृष, मिथुन राशि होती है उनका बॉस तारीफ़ सुनने का आदि होता है और ये तो आप जानते हैं कि आज कल हर ऑफिस में अपने बॉस की प्रशंसा करने वाले कर्मचारियों को ही सफलता मिलती है।
PunjabKesari, Boss, Employee, Boss employee relationship
 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!