Yearly Aries Rashifal 2024: साल 2024 में मेष राशि वालों की रहेगी चांदी ही चांदी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Dec, 2023 07:26 AM

yearly aries rashifal

यह विशेष लेख वैदिक ज्योतिष पर आधारित वर्ष पर्यन्त ग्रह और नक्षत्रों की चाल पर ध्यान रखते हुए पंजाब केसरी के विशेषज्ञ ज्योतिषी पंडित सुधांशु तिवारी द्वारा इस वर्ष के दौरान होने वाले ग्रहों के गोचर को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Aries Rashifal 2024: यह विशेष लेख वैदिक ज्योतिष पर आधारित वर्ष पर्यन्त ग्रह और नक्षत्रों की चाल पर ध्यान रखते हुए पंजाब केसरी के विशेषज्ञ ज्योतिषी पंडित सुधांशु तिवारी द्वारा इस वर्ष के दौरान होने वाले ग्रहों के गोचर को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यह राशिफल 2024 आपकी चंद्र राशि पर आधारित है, जिसमें मेष राशि के जातकों के करियर, आर्थिक जीवन, शिक्षा, वैवाहिक जीवन, व्यापार आदि के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी। तो आइए अब बिना समय गवाएं आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं कि वर्ष 2024 में मेष राशि का भविष्यफल क्या कह रहा है।

वैदिक ज्योतिष पर आधारित मेष राशिफल 2024 आपको इस चीज़ से अवगत कराएगा कि वर्ष 2024 में आपके ऊपर किन ग्रहों की कृपा बरसेगी और कौन से ग्रह आपके जीवन में उतार-चढ़ाव लेकर आ सकते हैं। जैसा कि ऊपर बताया जा चुका है कि इस लेख को भविष्यफल की गणना कुंडली में ग्रहों की स्थिति को देखकर ही तैयार की गई है। इसके साथ ही इसमें आप ग्रहों के नकारात्मक प्रभावों से बचने के अचूक ज्योतिषीय उपाय भी जानेंगे। जिनकी मदद से आप अपने आने वाले कल को बेहतर और खुशनुमा बना सकते हैं। तो आख़िरी तक पढ़ें पंजाब केसरी का यह विशेष आर्टिकल!

मेष राशिफल के माध्यम से आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आने वाले साल में आपको किस समय सावधान रहना होगा और किस समय आप पर किस्मत मेहरबान रहेगी। यह वार्षिक राशिफल पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित है और हमारे अनुभवी ज्योतिषी पंडित सुधांशु तिवारी द्वारा वर्ष 2024 में ग्रहों की स्थिति, चाल एवं दशा का गहन विश्लेषण करके तैयार किया गया है।

Aries Love and Marriage Horoscope 2024 मेष प्रेम व विवाह राशिफल 2024
इस वर्ष जातकों के प्रेम संबंधों की कड़ी परीक्षा होगी क्योंकि शनि महाराज पूरे वर्ष कुंभ राशि में रहकर आपके पांचवें भाव पर दृष्टि डालेंगे लेकिन यह आपके रिश्ते को प्रगाढ़ बनाने में आपकी मदद करेंगे। वर्ष की शुरुआत से ही देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में बैठकर पांचवें भाव को देखेंगे। जिससे इस वर्ष सिंगल लोगों के जीवन में प्यार आने के योग भी बनेंगे। शनि और बृहस्पति के संयोजन से आपके प्रेम विवाह के योग भी बन सकते हैं। इस साल बृहस्पति का गोचर 1 मई को आपके दूसरे भाव में होगा और बृहस्पति की दृष्टि पंचम और सप्तम भाव से हटने के कारण रिश्ते में कुछ गलतफहमियां बढ़ सकती हैं। जो जातक शादीशुदा हैं उनके लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। अप्रैल से जून के मध्य की अवधि थोड़ी परेशानी वाली हो सकती है। यदि आप अविवाहित हैं तो वर्ष की शुरुआत आपके लिए उत्तम समय होगा। जब आपको विवाह का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है।

Aries Career and Education Horoscope 2024 मेष करियर व शिक्षा राशिफल 2024
वर्ष की शुरुआत आपके करियर में स्थायित्व लेकर आएगी। इस दौरान आपके वरिष्ठ अधिकारी आप पर अपनी कृपा बरसाएंगे। वर्ष के पूर्वार्ध में आपको अच्छी सफलता मिलने के योग बनेंगे। आपकी तनख्वाह में वृद्धि के संकेत भी मार्च से लेकर अप्रैल के बीच दिखाई दे रहे हैं। यदि आप नौकरी बदलने की फिराक में हैं तो इसके लिए अगस्त का महीना बेहतर रहेगा लेकिन इसी महीने में आपको वर्तमान नौकरी में कुछ समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए सावधानी रखना अपेक्षित होगा। सितंबर और अक्टूबर को छोड़कर नवंबर और दिसंबर के महीने आपको आपके करियर में अच्छी सफलता देंगे। अप्रैल से सितंबर के बीच कोई नया व्यापार शुरू भी कर सकते हैं। आपको विदेश जाने के बहुत सारे मौके इस वर्ष मिलेंगे। काम के सिलसिले में व्यस्तता भी अधिक रहेगी।

2024 वर्ष की शुरुआत छात्रों के लिए शानदार रहेगी क्योंकि बृहस्पति महाराज आपके पंचम भाव और नवम भाव को देखेंगे तथा प्रथम भाव में विराजमान रहेंगे। आपकी चीजों को याद रखने की आपकी क्षमता काफी अच्छी रहेगी। सितंबर से अक्टूबर के बीच का महीना आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफल बना सकता है और इससे पूर्व मई से जून के बीच का समय भी आपके लिए अनुकूल साबित हो सकता है। यदि उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों की बात की जाए तो वर्ष की शुरुआत बहुत अनुकूल है। यदि आप विदेश जाकर पढ़ाई का सपना देख रहे हैं तो यह इच्छा आपकी इस वर्ष पूरी हो सकती है।

Aries Financial Life Horoscope 2024 मेष आर्थिक जीवन राशिफल 2024
मेष राशिफल 2024 के अनुसार, इस पूरे वर्ष मेष राशि के जातकों को अपने वित्तीय संतुलन को बनाए रखने का प्रयास करना होगा। वर्ष की शुरुआत में ही शनि ग्यारहवें भाव में रहेंगे और पूरे वर्ष यहीं बने रहेंगे। जिससे आपको एक स्थाई आमदनी प्राप्त होती रहेगी। इसके साथ ही द्वादश भाव में वर्ष पर्यंत बैठे राहु महाराज की उपस्थिति आपके खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी का संकेत देती है। वर्ष की शुरुआत में पूर्व में किए गए निवेश का अच्छा लाभ मिल सकता है।

नौकरी करने वाले लोगों को इस वर्ष अच्छे धन लाभ के योग बनेंगे क्योंकि आपकी पदोन्नति हो सकती और तनख्वाह में वृद्धि होगी। व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को भी अच्छे धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आप शेयर बाजार से संबंधित कोई काम करते हैं या शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपके लिए अगस्त का महीना और उसके बाद अक्टूबर का महीना सर्वाधिक उपयुक्त हो सकता है। इस वर्ष जनवरी से फरवरी, अप्रैल, जून, अगस्त और दिसंबर के महीनों में सरकारी क्षेत्र से लाभ की स्थिति बन सकती है।

Aries Property and Vehicle Horoscope 2024 मेष संपत्ति और वाहन राशिफल 2024
मेष राशिफल 2024 के अनुसार, जुलाई के महीने आप कोई नया वाहन खरीदने में कामयाब हो सकते हैं। आपको इस वर्ष सफेद या सिल्वर रंग का वाहन खरीदना ज्यादा लाभदायक रहेगा। इस साल जुलाई के अतिरिक्त फरवरी से मार्च और दिसंबर का महीना भी आपको नया वाहन खरीदने में कामयाबी दे सकता है। यदि आप घर बनाना चाहते हैं तो मई के बाद से आपको इस दिशा में सफलता मिल सकती है। वहीं यदि आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो फरवरी से मार्च के महीने में कामयाब हो सकते हैं। इसके बाद कुछ समय तक प्रतीक्षा करनी होगी। एक अन्य अवसर आपको जून से जुलाई के मध्य मिलेगा।

Aries Health Horoscope 2024 मेष स्वास्थ्य राशिफल 2024
स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह वर्ष आपके लिए मिलाजुला रहेगा। देव गुरु बृहस्पति की कृपा तो आपको स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने का काम करेगी लेकिन द्वादश भाव में स्थित राहु और छठे भाव में स्थित केतु की उपस्थिति शारीरिक समस्याओं को बढ़ा सकती है। आपको त्वचा में एलर्जी, अनियमित रक्तचाप और मानसिक तनाव तथा सिरदर्द और बुखार जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जनवरी से अप्रैल के बीच का समय मध्यम रहेगा। सितंबर तक आपके स्वास्थ्य में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। अक्टूबर और नवंबर में स्वास्थ्य फिर करवट लेगा और आपको उदर संबंधी समस्या और नेत्रों से संबंधित कोई परेशानी सामने आ सकती है। दांतों में दर्द भी परेशानी का कारण बन सकता है। इसके बाद दिसंबर का महीना आपको स्वास्थ्य लाभ देगा।

Aries Horoscope 2024 Astrological Remedies मेष राशिफल 2024 ज्योतिषीय उपाय
घर में श्री चंडी पाठ करवाएं।
बुधवार के दिन श्री गणेश जी को दूर्वांकुर अर्पित करें।
प्रतिदिन श्री गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

आचार्य पंडित सुधांशु तिवारी
प्रश्न कुण्डली विशेषज्ञ/ ज्योतिषाचार्य
9005804317

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!