HBSE Compartmental Admit Card: 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ये रहा डायरेक्ट लिंक

Edited By rajesh kumar,Updated: 12 Jan, 2021 06:32 PM

admit card released for 10th 12th examination

हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने एचबीएसई 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो छात्र परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर विजिट करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क: हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने एचबीएसई 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो छात्र परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर विजिट करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

बोर्ड द्वारा जारी हुए शेड्यूल के अनुसार कक्षा 10 और कक्षा 12 की कंपार्टमेंटल परीक्षा 16 जनवरी से आयोजित की जाएगी। परीक्षा दोपहर 12.00 बजे से 3.00 बजे तक आयोजित होंगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से पहले करीब 30 मिनट पहले परीक्षा केन्द्र में पंहुचना होगा। कंपार्टमेंट परीक्षा ऐसे छात्रों के लिए आयोजित की जाती है जिन्होंने एक या दो पेपर क्लियर नहीं किए थे, जो छात्र अपने अंकों से खुश नहीं हैं और अपने स्कोर में सुधार करना चाहते हैं वे भी इन परीक्षाओं में भाग ले सकते हैं। 

बता दें कि इस साल कक्षा 10वीं परीक्षा के लिए 15,847 और कक्षा 12 की परीक्षा के लिए 10,213 परीक्षार्थी शामिल होंगे। बोर्ड की ओर से जारी की गई आधिकारिक सूचना के मुताबिक, बोर्ड के एडमिट कार्ड में 13 से 15 जनवरी, 2021 तक बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो खुलेगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र में कोई गड़बड़ी है तो वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार बीएसईएच की आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।
एचबीएसई कंपार्टमेंटल एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
अब एक नया पेज खुलेगा, मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें।
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!