इन टिप्स को अपनाकर आप भी ढूंढ सकते है जल्द नौकरी

Edited By bharti,Updated: 15 Apr, 2018 05:45 PM

by adopting these tips you can also find a job soon

जिंदगी की जंग तो कॉलेज ख़त्म होने के बाद ही शुरु होती है, क्योंकि जब तक कॉलेज में रहते है बस पढ़ाई करनी होती है लेकिन कॉलेज....

नई दिल्ली : जिंदगी की जंग तो कॉलेज ख़त्म होने के बाद ही शुरु होती है, क्योंकि जब तक कॉलेज में रहते है बस पढ़ाई करनी होती है लेकिन कॉलेज से निकलने के बाद सबसे बड़ा काम होता है एक अच्छी सी नौकरी ढूंढना। लेकिन हमारे देश में बेरोजगारी इस कदर बढ़ चुकी है कि आसानी से नौकरी नहीं मिलती। हालांकि हर साल ढेरों जॉब खाली भी चले जाते है क्योंकि उनको अपने लायक कोई स्किल्ड प्रोफेशनल नहीं मिल पाते है। ऐसे जॉब कैसे पाई जायें ये सबसे मुश्किल काम बन गया है। एक वक्त था जब लोगो को ईम्पलाइज  न्यूज़ से जॉब के बारे में पता चलता था। लेकिन आज जमाना ऑनलाइन का हो गया है और ऐसे में जॉब ढूंढना उतना आसान नहीं रह गया है ये पहले से बहुत ज्यादा समय खपाने वाला काम है। अगर आप भी नौकरी की तलाश में है तो आज हम आपको बता रहे जॉब ढूंढने के आसान तरीकों के बारे में 

वॉयस  मेल सिस्टम
एक ऐसा ईमेल अकाउंट बनाइये जो सिर्फ जॉब्स से संबंधित मेल्स के लिए हो। इससे आसान रहेगा की एक ही जगह पर सिर्फ जॉब वाले मेल्स आपको मिले, आप वॉइस मेल सिस्टम का भी सहारा ले सकते है।

अपना सीवी अपडेट रखे
अपने रिज्यूमे या सीवी को आज की तारीख तक अपडेट रखे। भले आप जॉब ना भी ढूंढ रहे हो, क्योंकि मौके कब आ जाये इसके लिए हमेशा तैयार रहना जरुरी है।

लिंक्डइन पर अकाउंट बनाये
अगर आपने लिंक्डइन पर अकाउंट नहीं बनाया है तो आज ही बना ले, लिंक्डइन आपकी जॉब ढूंढने में मदद कर सकता है।

सीवी में सही मोबाइल नंबर दे
कई बार ऐसा होता है कि लोग लैंडलाइन नंबर दे देते है जिससे एम्प्लायर की कॉल मिस भी हो जाती है। ऐसे में अपना सही मोबाइल नंबर दे, जिसका नेटवर्क अच्छा हो और जो हर वक्त चालू हो।

सेवाओं की मदद ले
आप कैरियर काउंसलर और जॉब प्रोवाइडर की मदद ले सकते है। वहीं अपने कॉलेज के प्लेसमेंट सेल, पब्लिक लाइब्रेरी, डिपार्टमेंट ऑफ़ लेबर, आदि भी आपकी मदद कर सकते है।

इंटरनेट पर सर्च करिए
आप सर्च इंजन की मदद ले सकते है। आप जॉब बोर्ड, कंपनी की साइट्स पर जाकर विजिट कर सकते है इसमें कैरियर्स वाले आप्शन पर क्लिक करके आपको जॉब्स के बारे में पता चल सकता है।

जॉब अलर्ट आपकी मदद कर सकता है
अपने ईमेल पर जॉब लिस्टिंग रिसीव करके भी जॉब अलर्ट पा सकते है। जॉब से संबंधित सभी साइट्स ऐसी सुविधाएं देती है जिससे आपके मौके गवाने की गुंजाइश कम हो जाती है।
 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!