डीयू: 5वीं कटऑफ के तहत दाखिले का अंतिम दिन आज, जल्द करें अप्लाई

Edited By Riya bawa,Updated: 23 Jul, 2019 11:48 AM

du final day of admission under 5th cutoff today

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के शैक्षणिक सत्र 2019-20...

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के शैक्षणिक सत्र 2019-20 में स्नातक पाठ्यक्रमों के दाखिले के लिए जारी 5वीं कटऑफ पर मंगलवार को दाखिले का अंतिम दिन है। 5वीं कटऑफ में कई पाठ्यक्रमों में सीटें खाली हैं। ऐसे में अंतिम दिन कटऑफ में शामिल छात्रों के बढ़ी संख्या में दाखिला लेने की उम्मीद है। उम्मीद की जा रही है कि विवि प्रशासन छठी कटऑफ भी जारी कर सकता है। 
Image result for admission

डीयू प्रशासन ने इसबार दाखिला कार्यक्रम जारी करते हुए घोषणा की थी कि इसबार छठी कटऑफ निकाली जाएंगी और सभी सीटें इन कटऑफ में ही भर ली जाएंगी। मगर जिस तरह से 5वीं कटऑफ में भी सभी वर्गों के लिए दाखिले खुले हुए हैं उसे देख लगता है कि 5वीं कटऑफ के बाद भी सीटें खाली रह जाएंगी। 5वीं कटऑफ मेंं बी.कॉम ऑनर्स में 30 कॉलेजों में सामान्य वर्ग के लिए दाखिले खुले थे, तो वहीं बीए अंग्रेजी ऑनर्स में 24 कॉलेजों में दाखिले हुए। इसके अलावा 10 कॉलेजों में बी.कॉम ऑनर्स में सभी वर्गों के लिए दाखिले की खिड़की खुली थी।

विज्ञान वर्ग में भी कई पाठ्यक्रमों में सामान्य के साथ ही आरक्षित वर्ग के लिए दाखिले खुले थे। इस लिस्ट में सभी कॉलेजों में सभी वर्गों की सीटें भरना बहुत मुश्किल है। ऐसे में डीयू प्रशासन को छठी कटऑफ लिस्ट निकालनी पड़ सकती है। डीयू दाखिला एकेडमिक काउंसिल सदस्य डॉ. रसाल सिंह का कहना है कि कोई सीट खाली नहीं रहनी चाहिए। प्रशासन को आरक्षित वर्ग की सीटों को भरने के लिए स्पेशल ड्राइव चलानी चाहिए। साथ ही सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए सीट भरने को कटऑफ निकालनी चाहिए। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!