RRB NTPC Exam 2020: पहले चरण के एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्र, डेट और टाइमिंग का लिंक हुआ एक्टिव

Edited By rajesh kumar,Updated: 19 Dec, 2020 01:56 PM

link of exam center and date timings active for first stage exam

रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा 2020 देने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र और शिफ्ट टाइमिंग का लिंक एक्टिव कर दिया गया है।

एजुकेशन डेस्क: रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा 2020 देने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र और शिफ्ट टाइमिंग का लिंक एक्टिव कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षाओं में भाग लेना है वह RRB की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर क्लिक करके पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं। 

28 दिसंबर से पहले चरण की परीक्षा 
आरआरबी एनटीपीसी के पहले चरण की परीक्षा 28 दिसंबर से शुरू होगी और 13 जनवरी तक चलेगी। रेलवे एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे। 24 दिसंबर से एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद है। एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के माध्यम से करीब 35000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां होनी है।  इस भर्ती परीक्षा के लिए 1.25 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, इनमें से 23 लाख उम्मीदवार पहले चरण की परीक्षा में भाग लेंगे। 

उम्मीदवारों के लिए मुफ्त यात्रा पास
जिनके एग्जाम पहले राउंड में हैं केवल उन्हीं परीक्षार्थियों को ही एग्जाम सिटी और डेट की जानकारी मिलेगी। अन्य अभ्यर्थियों को एग्जाम की जानकारी पहले राउंड की परीक्षा के बाद जारी होगी। इसके अलावा,  NTPC एडमिट कार्ड के साथ, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए मुफ्त यात्रा पास जारी करेंगे। हालांकि ये पास उन्हीं उम्मीदवारों को जारी किए जाएंगे जिन्होंने मुफ्त रेल यात्रा सुविधा का विकल्प चुना है। 

RRB NTPC 2020 Exam Date: ऐसे चेक करें डिटेल 

  • सबसे पहले सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर दिख रहे एग्‍जाम सिटी, तारीख के लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगी गई जानकारी को दर्ज करके उम्मीदवार एंटर करें।
  • आपकी स्क्रीन पर परीक्षा के शहर, डेट व शिफ्ट की जानकारी दिखेगी।
  • आप डाउनलोड कर या उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!