कोरोना का कहर- इस राज्य के स्कूल स्टूडेंट्स के लिए जरूरी होगा मास्क पहनना, जाने वजह

Edited By Riya bawa,Updated: 05 May, 2020 11:08 AM

school students in kerala may have to use masks next academic session

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। इसके चलते रोजमर्रा की आधुनिक जीवनशैली में काफी बदलाव आ गए हैं। कोरोना के चलते लोगों ने घरो में और अपने आसपास को साफ ...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। इसके चलते रोजमर्रा की आधुनिक जीवनशैली में काफी बदलाव आ गए हैं। कोरोना के चलते लोगों ने घरो में और अपने आसपास को साफ रखना शुरू कर दिया है। अधिकतर लोग अब मास्क पहन कर ही बाहर जाते है। कोरोना महामारी से लोगों को मास्क और हैंड सैनिटाइजर की महत्ता समझ आने लगी है। 

school students wear mask

कोरोनावायरस संक्रमण के चलते अब सर्कार की ओर से देश के कई राज्यों के स्कूलों में भी मास्क पहनना स्टूडेंट्स के लिए अनिवार्य हो सकता है। दरअसल, बीते दिन केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने एक बयान में कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चों को राज्य में अगले शैक्षणिक सत्र में मास्क पहनना पड़ सकता है।  उन्होंने आगे कहा कि कई देशों में स्कूलों में मास्क पहनना स्टूडेंट्स के लिए अहम नियम बन गया है। 

मंत्री ने कहा, "ये एक अच्छा कल्चर है. हमें इसे केरल में भी अपनाना होगा, अगर स्कूल दोबारा खुलने तक कोविड-19 का खतरा रहता है।  मास्क ने कोविड 19 के खतरे को कम करने में मदद की है. केरल इस बीमारी से जूझ रहा है और अच्छे रिजल्ट ला रहा है। गौरतलब है कि एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केरल के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टिया कर दी गई हैं और स्कूल मई के अंत तक बंद रहेंगे। स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन स्कूल खोलने की नई तारीख और अकेडमिक कैलेंडर पर काम कर रहा है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!