'हीरामंडी' भारत ही नहीं दूसरे देशों में भी रिलीज के 5वें हफ्ते कर रही है #1 पर ट्रेंड

Updated: 10 Jun, 2024 05:20 PM

hiramandi  is trending at 1 not only in india but also in other countries

1 मई को रिलीज़ हुई संजय लीला भंसाली की "हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार" को दर्शकों से काफ़ी प्यार और प्रशंसा मिल रही है। 8 एपिसोड की इस सीरीज़ में न सिर्फ़ एक बेहतरीन कहानी है, बल्कि इसमें बेहतरीन एक्टिंग और शानदार विजुअल भी हैं।

नई दिल्ली। 1 मई को रिलीज़ हुई संजय लीला भंसाली की "हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार" को दर्शकों से काफ़ी प्यार और प्रशंसा मिल रही है। 8 एपिसोड की इस सीरीज़ में न सिर्फ़ एक बेहतरीन कहानी है, बल्कि इसमें बेहतरीन एक्टिंग और शानदार विजुअल भी हैं। यह शो इंडिया में बहुत पसंद किया जा रहा है, लेकिन यह सीमाओं के पार भी पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोगों का दिल जीत रहा है। इतना ही नहीं यह वहां नेटफ्लिक्स पर नंबर 1 पोजीशन पर है।

 

हीरामंडी के दूसरे सीज़न की घोषणा के साथ, पहला सीज़न रिकॉर्ड तोड़ रहा है, जिससे लोगों में यह जानने की उत्सुकता बढ़ रही है कि कहानी आगे कहाँ जाएगी और लाहौर की तवायफें कहाँ रहेंगी। नेटफ्लिक्स के ऑफिशल डाटा के अनुसार, लाहौर की रानियों की कहानी अब पाकिस्तान में ट्रेंड कर रही है। पहले 5 हफ्तों से नेटफ्लिक्स के टॉप 10 चार्ट में राज कर रही है। जबकि इसने बांग्लादेश में भी लगतार #1 स्पॉट पर कब्जा कर रखा है।

 

दिलचस्प बात यह है कि हीरामंडी सच में लाहौर में मौजूद  एक जगह है, जिसे तवायफों के मोहल्ले के नाम से जाना जाता है। हालांकि, भंसाली ने शो में हीरामंडी का अपना वर्जन बनाने के लिए अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल किया है।

 

हीरामंडी की कहानी लाहौर, पाकिस्तान में मौजूद जगह से  प्रेरित है, जहाँ एक समय में तवायफों ने भारत में ब्रिटिश शासन के दौरान नवाबों पर अपना अधिकार जमाया था। इतना ही नहीं उन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में भी आगे बढ़कर हिस्सा लिया था।

संजय लीला भंसाली द्वारा डायरेक्ट की गई, "हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार" एक आठ-पार्ट की सीरीज है, जो 1 मई से नेटफ्लिक्स पर 190 देशों में दिखाई जा रही है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!