INTERVIEW: 'मेरे लिए 'शहजादा' लार्जर देन लाइफ रोल है' - कार्तिक आर्यन

Updated: 13 Feb, 2023 03:00 PM

kartik aryan interview for upcoming film shehzada

बॉलीवुड के हैंडसम और क्यूट एक्टर्स में शुमार कार्तिक आर्यन अपनी नई फिल्म 'शहजादा' से धूम मचाने को तैयार है। 'भूलभुलैया 2' जैसी ब्लॉकबस्टर देने वाले कार्तिक आर्यन इस फैमिली एंटरटेनर फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के हैंडसम और क्यूट एक्टर्स में शुमार कार्तिक आर्यन अपनी नई फिल्म 'शहजादा' से धूम मचाने को तैयार है। 'भूलभुलैया 2' जैसी ब्लॉकबस्टर देने वाले कार्तिक आर्यन इस फैमिली एंटरटेनर फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। 'शहजादा' साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'अलावैकुंठपुरमुलु' का रीमेक है। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के अलावा कृति सेनन, परेश रावल, मनीषा कोइराला, सनी हिंदुजा, शालिनी कपूर आदि ने जबरदस्त एक्टिंग की है। यह फिल्म 17 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है। 'शहजादा' स्टार कार्तिक आर्यन ने पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स से बेहद खास बातचीत की है -

सवाल- आपकी फैन फोलोइंग लड़कियों में इतनी ज्यादा है इस पर आप कैसा फील करते हैं ?  
जवाब- मुझे अच्छा लगता है जब भी मैं फैंस से मिलता हूं, उनका मेरे लिए इतना प्यार देखकर कभी- कभी मैं इमोशनल हो जाता हूं। रियलाइजेशन को लेकर मैं कहना चाहूंगा कि मुझे पहली बार यह एहसास 'सोनू की टीटू की स्वीटी' के बाद हुआ। जब पहली बार मेरे घर के नीचे लोगों की भीड़ लगी रहती थी और मैं जहां भी जा रहा था वहां लोग मेरे साथ फोटो ले रहे थे, मेरे नाम से मुझे बुला रहे है। तब मैंने रियलाइज किया कि लोग मुझे पहचानने लगें हैं। मेरे फैंस में केवल लड़कियां ही नहीं हैं बल्कि लड़के भी शामिल हैं। इसके साथ ही मैं अपने फैंस को लेकर बहुत ज्यादा ग्रीडी हूं क्योंकि मैं चाहता हूं कि वो इसी तरह मुझे प्यार करते रहें। मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि मेरा कोई भी फैन कभी निराश न हो, चाहें वो मेरी फिल्म के जरिए हो मेरे जरिए।  

सवाल- इस बार आप एक फैमिली एंटरटेनर के साथ आए हैं, इस फिल्म को करने का फैसला आपने कैसे लिया ?
जवाब-  मैंने सोच लिया था कि मुझे एक एंटरटेनिंग फिल्म करनी हैं जिसमें फैमिली वैल्यूज हो और वो शहजादा है। इसमें बहुत सी चीजें मैं पहली बार कर रहा हूं। पहली बार मेरे लिए इतना ज्यादा एक्शन है, साथ ही साथ इमोशनल ड्रामा और रोमांटिक सीन इतने ज्यादा हैं जिनमें मुझे कम ही देखा गया है। लास्ट 'फ्रेडी' में मेरा थोड़ा सा ग्रे शेड देखने को मिला था लेकिन इस फिल्म में एक कमर्शियल सेंस रखते हुए इमोशनल ड्रामा रखा गया, जो मेरे लिए काफी एक्साइटेड रहा। फिल्म में फैमिली ड्रामा, इमोशन, एक्शन और रोमांस सब कुछ है।  

सवाल- 'भूलभुलैया 2' के ब्लॉकबस्टर और 'फ्रेडी' में दमदार परफॉर्मेंस के बाद आप किसी तरह का कोई प्रेशर फील कर रहें हैं ?  
जवाब-
जैसे स्टूडेंट के लिए हर एग्जाम नया होता है वैसे ही हमारे लिए फिल्मों से ज्यादा एक्साइंटिंग कुछ नहीं है। मैं कई बार ओवर कॉन्फिडेंट हो जाता हूं, तो बहुत बार मेरी मम्मी कहतीं हैं कि इतना भी ज्यादा फीयरलेसनेस मत दिखा, थोड़ा सा नॉर्मल हो जा। लेकिन वही चीज है जो मुझे यहां तक लेकर आई है तो मैं उसे चेंज नहीं कर सकता, इसीलिए मैं यह कह सकता हूं कि मुझे प्रेशर नहीं लगता। लेकिन कभी- कभी आपको नहीं पता कि जैसा आप सोच रहे हैं चीजें वैसी होगीं या नहीं, मैं चाहता हूं कि मेरा आत्म विश्वास कभी खत्म न हो।

सवाल- 2011 में आपने डेब्यू किया था और आपकी फिल्मों का ट्रैक रिकॉर्ड इतना अच्छा है तो आपको नहीं लगता कि इसे थोड़ा बदलने की जरूरत है?
जवाब-
इस पर कार्तिक हंसते हुए कहते हैं कि ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है तो मैं उसको अच्छा ही बरकरार रखना चाहता हूं। कई बार जब आप अपनी फिल्मों के ग्राफ को देखते हो तो सोचते हैं कि मेरी ये वाली फिल्म इतनी चली और ये वाली इससे ज्यादा...तो अगर आपका ग्राफ अच्छा जा रहा है तो उसमें चेंज नहीं करना चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि ये ऐसे ही आगे चलता रहे, लोगों को मैं पसंद आता रहूं।

सवाल- क्या आपने कोई बड़े लक्ष्य तय किए हैं कि मुझे इस मुकाम पर पहुंचना है ?
जवाब-  
जब भी आप आगे जाकर अपने ओवरऑल करियर को देखें तो आपके पास लिगेसी होनी चाहिए, कि एक टाइम था जब मैंने ये फिल्में की और तब इन्हें कोई नहीं कर सकता था। मैं कुछ ऐसा ही धीरे-धीरे क्रिएट करना चाहता हूं।

सवाल- आपने शहजादा फिल्म क्यों चुनी ?
जवाब -
जैसा मैंने आपको पहले कहा कि मुझे एक फैमिली एंटरटेनर करनी थी। बहुत कम फिल्में हैं जो भरपूर फैमिली एंटरटेनर हैं। रिसेंट टाइम में देखें तो मैं गिन ही नहीं सकता हूं कि कोई फिल्म ऐसी याद है जो कॉमेडी, इमोशन, एक्शन ,ड्रामा और ह्यूमर से भरपूर हो। और ये ऐसी फिल्म है जो काफी टाइम बाद आई है। यही बात मैंने 'भूलभुलैया 2' के टाइम पर भी कही थी कि काफी समय से एक करेक्ट हॉरर कॉमेडी नहीं आई, तो 'भूलभुलैया 2' उस जगह को फिल कर रही थी। मैं उम्मीद करता हूं कि शहजादा के साथ भी ऐसा हो।  

सवाल- आप कभी लार्जर देन लाइफ वाले रोल करना चाहेगें ?
जवाब-
मेरे लिए 'शहजादा' लार्जर देन लाइफ है क्योंकि यह बहुत ही हिरोइक रोल है और आगे मैं ढूढूंगा कि मुझे ऐसा और भी लार्जर देन लाइफ वाला रोल  मिले। इससे पहले भी मैंने जो रोल किए हैं वो काफी डिफरेंट रहें हैं। जैसे फ्रेडी एक ऐसे नेचर का व्यक्ति था जो ग्रे शेड में जीता है यह रोल भी मेरे लिए काफी अहम था क्योंकि इससे पहले कभी मैंने ऐसे किरदार नहीं निभाए। वहीं 'प्यार का पंचनामा' और 'सोनू की टीटू की स्वीटी' में जो मेरे रोल थे उसमें भी एक अलग एंगल देखने को मिला। तो वो मुझे हमेशा पंसद आए, लेकिन अब मेरे पास स्क्रिप्ट को चुनने के ऑप्शन आ रहे हैं तो मैं उनमें अपनी चॉइस ऐड करने की कोशिश करूंगा।    

  • Edited By- Jyotsna Rawat

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!