रकुल प्रीत सिंह ने अपनी मेहंदी में पंजाबी फुलकारी' को देसी ट्विस्ट देकर पेश की ट्रेडिशन कल्चर की मिसाल

Edited By Varsha Yadav,Updated: 28 Feb, 2024 01:16 PM

rakul preet singh set an example of tradition by punjabi phulkari in her mehendi

बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। वहीं शादी के बाद एक्ट्रेस की मेहंदी सेरेमनी की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई हैं।

नई दिल्ली। हाल ही में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक, रकुल प्रीत सिंह एक्टर-प्रोड्यूसर जैकी भगनानी के साथ शादी के बंधन में बंधी। ये शादी गोवा के खूबसूरत लोकेशन पर हुई और एक फेयरीटेल बीच वेडिंग साबित हुई जो हर किसी के लिए यादगार बन गई।

 

बॉलीवुज की ये शादी जहां हर तरफ चर्चा का टॉपिक बन गई, वहीं जैकी की दुल्हनिया रकुल ने भी लोगों की खूब अटेंशन पाई, जो अपने खास दिन पर बेहद खूबसूरत लग रही थी। एक चीज़ जिसने रकुल के लुक में चार चांद लगा दिए वह रकुल प्रीत सिंह की 'पंजाबी फुलकारी' है। दरअसल रकुल ट्रेडिशन और कल्चर में काफी विश्वास रखती है और जो उनकी शादी में भी देखने को मिला।

PunjabKesari

.अपने मेहंदी सेरेमनी में रकुल प्रीत सिंह सबसे प्यारी लग रही थीं। इस दौरान उन्होंने अपने अटायर और अपीयरेंस से सबका ध्यान खींचा। इस फंक्शन में उनको 'पंजाबी फुलकारी' पहने देखा गया और उन्होंने अपनी आकर्षक उपस्थिति से सुंदरता शब्द को फिर से परिभाषित किया।

PunjabKesari

हालांकि, परंपरा और संस्कृति बहुत लंबे समय से मौजूद नहीं रही है। लेकिन रकुल प्रीत सिंह ने 'पंजाबी फुलकारी' को एक देसी मॉडर्न ट्विस्ट के साथ पुनर्जीवित किया। रकुल हमेशा से संस्कृति की पक्की समर्थक रही हैं और उनका दृढ़ विश्वास है कि भारतीय संस्कृति में सब कुछ है। अभिनेत्री अपने विश्वास पर कायम रही और फुलकारी अटायर पहन कर संस्कृति को पुनर्जीवित करने का फैसला किया।

PunjabKesari

अपसे खास दिन पर खास ऑउटफिट कैरी करने के पीछे रकुल का मकसद सिर्फ आज की पीढ़ी में अवेयरनेस जगाना है। हर कोई नहीं जानता कि 'पंजाबी फुलकारी' फूलों के काम को दर्शाता है, इसके केवल फूल ही नहीं होते हैं, बल्कि कवर मोटिफ्स और ज्योमैट्रिकल शेप्स को भी शामिल किया जाता हैं। इसके अलावा, इसे अक्सर पंजाब हीर रांझा के रूप में भी जाना जाता है।

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

रकुल की अटायर एक फ्लोर-स्वीपिंग एथनिक जैकेट से बनी थी जिसमें कंधों पर मिरर वर्क का काम था। जबकि नेकलाइन वाला उनका ब्लाउज फूलों और ज्योमैट्रिक मोटिफ्स से सजाया गया था। कढ़ाई वाली स्कर्ट भी सुनहरी ज़री से सजी हुई थी। मेसी बन, फ्लोरल मांग टीका और लेयर्ड डैंगलर्स ने रकुल के लुक को पूरा किया उन्होंने इस सेरेमनी की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर साझा कीं और कैप्शन दिया, "मेरे जीवन में रंग भर रही हूं ❤️ #mehnditerenaamki

 

फुलकारी को पुनर्जीवित करने वाली सबसे खूबसूरत ड्रेस डिजाइन करने और उसमें अपना जादू जोड़ने के लिए @arpita__mehta को धन्यवाद ❤️ अपने आउटफिट के जरिए मूड को इतनी अच्छी तरह से कैद करने के लिए @kunalrawaldstress को धन्यवाद। इससे बेहतर की उम्मीद नहीं की जा सकती थी ❤️"

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!