लौकी के साथ अनोखे अंदाज में किया पंचायत के सीजन-3 के लॉन्च डेट का खुलासा

Edited By Varsha Yadav,Updated: 07 May, 2024 03:56 PM

the launch date of panchayat season 3 was revealed in a unique way

भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन स्थल प्राइम वीडियो ने हाल ही में अपनी आगामी ओरिजिनल सीरीज़ पंचायत सीज़न 3 की तारीख की घोषणा से पहले एक अनोखे मार्केटिंग अभियान का अनावरण किया है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन स्थल प्राइम वीडियो ने हाल ही में अपनी आगामी ओरिजिनल सीरीज़ पंचायत सीज़न 3 की तारीख की घोषणा से पहले एक अनोखे मार्केटिंग अभियान का अनावरण किया है। इस अभियान को अन्य शीर्षक घोषणा पहलों से जो बात अलग बनाती है, वह है कई भारतीय घरों में सबसे कम आंकी जाने वाली लेकिन लगातार मिलने वाली गर्मियों की सब्जियों में से एक - लौकी का आविष्कारशील उपयोग। इस सरल लेकिन बेहद बहुमुखी सब्जी को, जो शुरू से ही सीरीज़ की कहानी का एक अभिन्न अंग रही है, अभियान के मूल में रखकर, प्राइम वीडियो अपने प्रोग्रामिंग और मार्केटिंग में प्रामाणिकता, मौलिकता और नवीनता देने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। इस दृष्टिकोण ने पंचायत की लौकी को देश भर में चर्चा का विषय बना दिया है।

 

डिजिटल और ऑफलाइन दोनों तरह के सप्ताह भर चलने वाले हाइब्रिड मार्केटिंग अभियान की शुरुआत 29 अप्रैल को हुई। प्राइम वीडियो ने एक दिलचस्प वेबसाइट - www.panchayat3date.com लॉन्च करके अभियान की शुरुआत की, जिसमें लौकी से ढकी तारीख की घोषणा की क्रिएटिव थी।  आगंतुकों से आधिकारिक लॉन्च की तारीख का खुलासा करने के लिए प्रतिष्ठित फुलेरा की लौकी तोड़ने (क्लिक करने) का आग्रह किया गया। इसके साथ ही, मुंबई और दिल्ली में होर्डिंग पर लौकी को सजाया गया, जिससे तारीख छिप गई और दर्शकों के बीच उत्सुकता पैदा हो गई।

 

जबकि लौकी को ऑनलाइन हटाया जा रहा था, दिल्ली और मुंबई में होर्डिंग पर भी इसकी प्रगति दिखाई दे रही थी, जिससे लोगों के बीच उत्सुकता और उत्साह बढ़ गया। अभियान की सफलता इस तथ्य से देखी जा सकती है कि दस लाख से अधिक लोग जुड़े थे, जिसमें वेबपेज पर छवि से 14,02,077 लौकी क्लिक की गई थीं। लौकी के पीछे के राज के उत्साह में फंसकर, पंचायत के कलाकारों ने कई सोशल मीडिया प्रभावशाली लोगों के साथ पंचायत के प्रशंसकों के साथ-साथ उनके अनुयायियों से अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अभियान के बारे में स्निपेट पोस्ट करके इस अनूठी पहल में भाग लेने का आग्रह किया।  इस ऑन-ग्राउंड पहल को देश भर के प्रमुख और छोटे शहरों जैसे मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, चंडीगढ़, इंदौर और नई दिल्ली में प्रमुख सब्जी मंडियों में भी लागू किया गया। इन बाजारों में रिलीज की तारीख वाली लौकी की भरमार थी, साथ ही सीरीज के कलाकार भी वहां पहुंचे, जिससे आम लोगों में शो के बारे में जागरूकता बढ़ी। प्राइम वीडियो ने कई सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर को लॉन्च की तारीख वाली लौकी या जैसा कि कई लोग मानते हैं, ओरिजिनल सीरीज पंचायत का लकी मस्कट भी उपहार में दिया।

 

पंचायत, अपनी हल्की-फुल्की, यथार्थवादी कहानी और किरदारों के साथ कई लोगों के लिए तनावपूर्ण जीवन से निपटने का एक उपाय बन गई है। पिछले 4 वर्षों में, यह सीरीज जनसांख्यिकी और आयु समूहों में एक बेहतरीन "आरामदायक घड़ी" साबित हुई है। ग्राहकों की इस दिलचस्प अंतर्दृष्टि के आधार पर, स्ट्रीमिंग सेवा ने अभियान लाइन, 'टेंशन खत्म। पंचायत शुरू' की अवधारणा बनाई, जिसमें 'पंचायत लीजिए' का संदेश फैलाने वाले होर्डिंग्स थे, जो आपकी सभी चिंताओं को दूर भगाने और आपको मुस्कुराहट और हल्के मूड के साथ छोड़ने वाली जादुई गोली के रूप में था।  पंचायत का हर सीज़न रोज़मर्रा की समस्याओं के लिए कारगर समाधान का एक माध्यम बन गया है। लक्षित विज्ञापनों, आकर्षक सोशल मीडिया कंटेंट और इंटरैक्टिव अनुभवों के ज़रिए, प्राइम वीडियो ने मौजूदा और संभावित ग्राहकों के बीच अभूतपूर्व स्तर की सहभागिता देखी। इस अभियान की सफलता दुनिया भर के दर्शकों को असाधारण कंटेंट और बेजोड़ अनुभव देने के लिए प्राइम वीडियो की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

 

द वायरल फीवर द्वारा निर्मित, पंचायत एस3 का निर्देशन दीपक कुमार मिश्रा ने किया है और इसे चंदन कुमार ने लिखा है। स्टार कास्ट में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, फैजल मलिक, चंदन रॉय और संविका अहम भूमिका में हैं। नए सीज़न का प्रीमियर हिंदी में होगा, जबकि तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में डब किया जाएगा, यह 28 मई को भारत में प्राइम वीडियो पर और दुनिया भर के 240 से ज़्यादा देशों और क्षेत्रों में विशेष रूप से प्रसारित होगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!