फुटवियर इन फैशनः बदलें अपना अंदाज (WATCH PICS)

Edited By ,Updated: 27 Apr, 2016 03:45 PM

footwear in fashion

औरतों की दमदार पर्सनैलिटी में ड्रैसिंग सेंस के साथ-साथ स्टाइलिश फुटवियर का भी अहम रोल होता है।

औरतों की दमदार पर्सनैलिटी में ड्रैसिंग सेंस के साथ-साथ स्टाइलिश फुटवियर का भी अहम रोल होता है। अगर आपने अपनी अट्रैक्टिव ड्रैस के साथ मेल खाते फुटवियर नहीं पहने तो आपकी स्मार्ट लुक कहीं न कहीं अधूरी लगती है इसलिए एलीगेंट दिखना हैं तो फुटवियर्स ट्रैंड्स का भी पूरा पूरा ध्यान रखें। 

फुटवियर फैशन की बात करें तो लड़कियों को हाई हील्स खूब पसंद आती है।  हाई हील्स फैशनपरस्त महिलाओं की पहली पसंद हैं क्योंकि हाई हील्स स्टाइलिश आउटफिट्स की स्मार्ट लुक को ग्लैमरस लुक में भी तब्दील करती है। वहीं, छोटी हाइट की लड़कियां खुद को लंबा दिखाने के लिए भी इन्हें पहनना पसंद करती है।

बाजार से एक से बढ़कर एक लेटेस्ट वियर्ड, बोल्ड व कलरफुल डिजाइनर्स हील्स अच्छे ब्रांड्स में मिल जाएगी। स्कर्ट, जींस, गाऊन और वन-पीस जैसी समर आउटफिट्स के साथ हाई हील्स का कांबिनेशन एक दम परफैक्ट बैठता है। साड़ी और सलवार सूट के साथ अगर हील्स पहनेंगी तो आप लंबी और स्लिम दोनों ही लगेंगी। 

लेकिन गर्मी के मौसम में आप हर समय या डेली रूटीन में हाई हील्स नहीं पहन सकती। आप पार्टी फंक्शन अटैंड करने के लिए कुछ समय के लिए इन्हें पहन सकते हैं लेकिन 8 से 10 घंटे काम करने वालों के लिए इन्हें पहनना काफी मुश्किल होता है। गर्मियों में पैरों में पसीना, दुर्गंध आना और जलन पड़ना आम बात हैं। 

ऐसे में बेस्ट ऑप्शन यहीं हैं कि सही फुटवियर का चुनाव किया जाएं। कैजुअल फुटवियर में आपको ढेरों वैरायटियां, आकर्षक रंग और डिजाइन में मिल जाएंगी। 

आप फ्लैट्स में कैनवास शूज, लोफर शूज, स्पोर्ट्स शूज, ओपन बैली, फ्लिप-फ्लोप व सॉफ्ट रबड़ सैंडल का चुनाव कर सकती हैं। वैसे समर सीजन में ओपन सैंडल और चप्पल भी बेहद आरामदायक होती है। कोल्हापुरी चप्पल की डिमांड गर्मी आते ही बढ़ जाती है। इसके अलावा पंजाबी जूती में भी ठंडक बनी रहती है। 

-स्टाइल के साथ कंफर्टेबल भी हो

आपको हील्स में भी बहुत सारी वैरायटी मिल जाएंगी लेकिन हाई हील्स पहनना हर किसी के बस की बात नहीं है। इस बात का फैसला आपको करना है कि आप कैसी हील्स पहनना पसंद करती है, जिसमें आप कंफर्टेबल भी हो। आप पंप हील, एगशैल हील, प्वाइंटेड टॉय हील, एंकल स्ट्रैप हील, क्रोस स्ट्रैप्स हील, क्रीपर्स प्लेटफार्म हील्स, स्टीलेटो हील्स, स्क्वेयर, वैज स्टैक्ड हील ट्राई कर सकते हैं। अगर आप पैंसिल हील्स में आरामदायक महसूस नहीं करती तो स्कवेयर, वैज स्टैक्ड हील्स और क्रीपर्स हील्स आपके लिए बेस्ट हैं।

-टिप्स 

- रोज एक ही तरह की हील पहनने की बजाए बदल-बदल कर फुटवियर पहनें। कभी हील कभी फ्लैट पहनें। इससे पैरों और एड़ियों को आराम मिलेगा।

-पैंसिल हील से पैरों में दर्द होता हैं तो चौड़ी हील्स खरीदें।

-सही साइज के ही जूतें खरीदें। टाइट या लूज होने पर यह दिक्कत देगें।

- इंफैक्शन रोकने के लिए आप पैरों में पाउडर या मेंहदी लगा सकते हैं। 

- अंगुलियों के बीच मैल या गंदगी जमा न होने दें।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!