एयरटेल और जियो नहीं ये है सबसे तेज इंटरनेट देने वाली कंपनी

Edited By Ravi Pratap Singh,Updated: 05 Nov, 2019 11:46 AM

airtel jio bsnl internet speed

आप अगर देश में एयरटेल या जियो को इंटरनेट स्पीड देने के मामले में शीर्ष पर मानते हैं तो यह आपका भ्रम है। क्योंकि इंटरनेट की स्पीड टेस्ट करने वाली कंपनी Ookla की ताजा रिपोर्ट में ACT Fibernet को पहला स्थान दिया गया है। दूसरे नंबर पर Hathway को मिला...

गैजेट डेस्कः आप अगर देश में एयरटेल या जियो को इंटरनेट स्पीड देने के मामले में शीर्ष पर मानते हैं तो यह आपका भ्रम है। क्योंकि इंटरनेट की स्पीड टेस्ट करने वाली कंपनी Ookla की ताजा रिपोर्ट में ACT Fibernet को पहला स्थान दिया गया है। दूसरे नंबर पर Hathway को मिला है। देश में वर्ष 2019 की दूसरी और तीसरी तिमाही में फिक्स्ड ब्राडबैंड स्पीड में 16.5 बढोतरी दर्ज हुई है। सितंबर में सभी ऑपरेटर्स की इंटरनेट स्पीड 34.07Mbps के पार पहुंच गई थी।

PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक, ACT Fibernet की डाउनलोड स्पीड 45.31 Mbps से 47.74Mbps के बीच रही जबकि हैथवे की टॉप स्पीड 33.69Mbps रही है। इस बीच एयरटेल की डाउनलोड स्पीड इस बीच 34.43 Mbps रही। इस सूची में बीएसएनएल 16 Mbps से 18.47 Mbps के साथ काफी पीछे रही। जियो की बात करें तो इसके आंकडे़ चौंकाने वाले रहे। अगस्त में जियो की स्पीड गिरकर 17.52Mbps हो गई थी जो सितंबर में गीगाफाइबर सर्विस के लॉन्च के बाद 41.99Mbps हो गई।

PunjabKesari

5 बड़े शहरों में टॉप पर है जियो
देश के 15 बड़े शहरों में फिक्स्ड और मोबाइल डाउनलोड स्पीड की तुलना करने पर जियो को साल 2019 की दूसरी और तीसरी तिमाही में 5 बड़े शहरों में सबसे तेज फिक्स्ड ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड देने का अवार्ड मिला। ACT 4 शहरों में फास्टेस्ट इंटरनेट प्रोवाइडर रहा। हैथवे को चेन्नई का सबसे ज्यादा स्पीड स्कोर वाला इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर बताया गया। वहीं, लखनऊ और जयपुर में ACT फाइबरनेट को सबसे ज्यादा स्पीड स्कोर मिला।


 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!