भारत में जल्द नजर आएगा हीरो मोटोकॉर्प का इलेक्ट्रिक स्कूटर

Edited By Piyush Sharma,Updated: 27 Sep, 2021 05:33 PM

india will soon see hero motocorp electric scooter

भारत में सबसे ज्यादा टू-व्हीलर बेचने वाली कंपनी Hero MotoCorp जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला TVS iQube, Bajaj Chetak, Ather 450X के साथ ही हालिया लॉन्च Simple One और Ola S1 Series...

ऑटो डेस्क : भारत में सबसे ज्यादा टू-व्हीलर बेचने वाली कंपनी Hero MotoCorp जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला TVS iQube, Bajaj Chetak, Ather 450X के साथ ही हालिया लॉन्च Simple One और Ola S1 Series Electric Scooters से होगा। हीरो मोटोकॉर्प आने वाले समय में ताइवान बेस्ट ईवी मेकर Gogoro के साथ मिलकर किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की कोशिश करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि मार्च 2022 तक इलेक्ट्रिक वीइकल (EV) सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प का पहला स्कूटर लॉन्च हो जाएगा। इसे हीरो मोटोकॉर्प स्वतंत्र रूप से डिवेलप करने की कोशिश में है। हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ डॉ. पवन मुंजाल को कंपनी के पहले प्रीज-प्रोडक्शन इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रोटोटाइन के साथ देखा गया था। आने वाले समय में हीरो मोटोकॉर्प के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिटेल सामने आ जाएगी।

हीरो मोटोकॉर्प के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें 10 इंच का रियर ब्लैक अलॉय व्हील और 12 इंच का फ्रंट अलॉय व्हील देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही कई लेटेस्ट फीचर्स भी हीरो के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिखेंगे। फिलहाल आपको बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ ही इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड बढ़ रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने की वजह से लोग इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को ही फ्यूचर मोबिलिटी मान रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!