माइक्रोमैक्स के Yu Yutopia में होगा क्विक चार्ज़िंग फीचर

Edited By ,Updated: 12 Nov, 2015 09:49 AM

micromax yu yutopia quick charging

माइक्रोमैक्स की सहायक कंपनी यू टेलीवेंचर्स ने भले ही अपने अगले फोन यू यूटोपिया के लांच की तारीख का खुलासा नहीं किया हो, लेकिन हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन

नई दिल्लीः माइक्रोमैक्स की सहायक कंपनी यू टेलीवेंचर्स ने भले ही अपने अगले फोन यू यूटोपिया के लांच की तारीख का खुलासा नहीं किया हो, लेकिन हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन को लेकर खुलासों का सिलसिला जारी है। दरअसल, कंपनी इस हैंडसेट के टीजर लगातार जारी कर रही है। लांच से पहले कंज्यूमर के बीच हैंडसेट को लेकर उत्सुकता बनी रहनी चाहिए।

ताजा ट्वीट में यू ने एक बार फिर वनप्लस 2 स्मार्टफोन पर चुटकी ली है जिसमें क्विक चार्ज़िंग मौजूद नहीं है। इस ट्वीट में एक तस्वीर का भी इस्तेमाल किया गया है जिस पर लिखा है, ''यूटोपिया क्विक-चार्ज़ फ़ीचर को सपोर्ट करेगा जबकि बच्चे अब भी 1+2 का मतलब समझने की कोशिश कर रहे हैं।''
 
यू के ट्वीट में लिखा है, ''बड़ी बैटरी और धीमी चार्ज़िंग क्षमता। 3 घंटे बेकार हो जाएंगे।'' इसके साथ कंपनी ने whysettle और Raisethebar हैशटैग का इस्तेमाल भी किया है। कंपनी ने हाल ही में यू यूटोपिया में 16 जीबी की जगह 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज होने की पुष्टि की थी। इस दौरान ने कंपनी एप्पल के IPhone पर निशाना साधा था जिसके शुरुआती मॉडल 16GB की स्टोरेज के साथ आते हैं।
 
इससे पहले कंपनी ने यू यूटोपिया स्मार्टफोन में क्वाड-एचडी डिस्प्ले होने की जानकारी दी थी। अगर यह सही साबित होता है तो यू यूटोपिया क्यूएचडी डिस्प्ले वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। कंपनी के पिछले टीज़र से यह भी पता चला था कि यू यूटोपिया मेटल बॉडी वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। अब तक लांच किए जा चुके हैंडसेट यू यूरेका, यूफोरिया, यूरेका प्लस और यू यूनीक प्लास्टिक बॉडी डिज़ाइन के साथ आते हैं। 
 
कंपनी के संस्थापक राहुल शर्मा ने ट्वीट करके बताया था कि 'धरती के सबसे पावरफुल फोन' यू यूटोपिया को भारत में लांच किया जाएगा। बॉडी प्रोफाइल को देखते हुए माइक्रोमैक्स से प्रीमियम कीमत की उम्मीद की जा सकती है। याद रहे कि सितंबर महीने की शुरुआत में यू यूनीक स्मार्टफोन के लांच से पहले यू550 हैंडसेट को गीकबेंच लिस्टिंग पर देखा गया था। इसके अलावा भारत के इंपोर्ट/एक्सपोर्ट मेनिफेस्ट साइट पर भी। माना जा रहा है कि कंपनी ने जिस हाई-एंड स्मार्टफोन का टीज़र जारी किया है, वह यू550 ही हो सकता है।
 
याद रहे कि गीकबेंच की लिस्टिंग के मुताबिक, यू यू5050 एक हाई-एंड डिवाइस है। इसमें 1.5गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 810 (एमएसएम8994) प्रोसेसर के साथ 4 जीबी का रैम होगा। लिस्टिंग से यह भी खुलासा हुआ है कि हैंडसेट में 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले होगा और यह एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप पर बेस्ड सायनोजेन ओएस पर चलेगा। यू5050 को सिंगल कोर टेस्ट में 1353 और मल्टीकोर टेस्ट में 4622 का स्कोर मिला।
 
माइक्रोमैक्स यू5050 स्मार्टफोन को चीन से भारत लाया गया है और इसकी घोषित कीमत 20,295 से 20,752 रुपए के बीच है। ध्यान रहे कि इंपोर्ट/एक्सपोर्ट वेबसाइट की प्राइस लिस्टिंग सिर्फ घोषित कीमत होती है। मार्केट में डिवाइस की कीमत आमतौर अलग होती है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!