Ola Electric S1 या S1 Pro कौन सा स्कूटर है बेस्ट...

Edited By Piyush Sharma,Updated: 20 Sep, 2021 05:57 PM

which scooter is best ola electric s1 or s1 pro

ओला ने हाल ही में सिर्फ दो दिनों में 1,100 करोड़ रुपये से ज्यादा के इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक के एक प्रतिनिधि ने इस बात का खुलासा किया है कि ओला स्कूटर के S1 Pro ट्रिम को लोगों ने ज्यादा पसंद किया है।

ऑटो डेस्क:ओला ने हाल ही में सिर्फ दो दिनों में 1,100 करोड़ रुपये से ज्यादा के इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक के एक प्रतिनिधि ने इस बात का खुलासा किया है कि ओला स्कूटर के S1 Pro ट्रिम को लोगों ने ज्यादा पसंद किया है।

यहां हम आपको बताएंगे ओला एस1 और एस1 प्रो के बीच का अंतर..जिसके बाद आपके लिए आसान होगा कि ओला के ई-स्कूटर का कौन सा वेरिएंट सबसे बेहतर है।

PunjabKesari
कंपनी द्वारा Ola Electric S1 और S1 Pro स्कूटर्स को भारतीय बाजार में 15 अगस्त को लॉन्च किया गया था। जिसकी कीमत 1 लाख रुपये की रखी गई थी।
इस स्कूटर के लिए कंपनी द्वारा 15 जुलाई को प्री- बुकिंग शुरू की थी और 24 घंटे के दौरान ही इसके एक लाख से ज्यादा स्कूटर बुक हो गए थे। जिसके बाद 15 सितंबर से इसकी ऑनलाइन सेल शुरू की।

PunjabKesari

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,29,999 रुपये है। इलेक्ट्रिक वाहनों पर मिलने वाली सब्सिडी के आधार पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी अलग-अलग होगी।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लोअर मॉडल Ola S1 में दो राइडिंग मोड़ दिए गए हैं। पहला मॉडल नॉर्मल और दूसरा स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। जिसके साथ इसमें 2.98 kWh का लीथियम ऑयन बैटरी पैक शामिल किया है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्जिंग के बाद 120 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। इसके साथ ही इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर है। ओला S1 वेरिएंट को चार्ज होने में साढ़े छह घंटे का समय लगता है। वहीं फास्ट चार्जर से इसे केनल 18 मिनट में 75 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें 5 कलर ऑप्शन भी दिए हैं।

Ola S1 Pro वेरिएंट में नार्मल तीन ड्राइविंग मोडस दिए हैं। इसी के साथ इसमें 3.97 kWh का बैटरी पैक दिया है। यह फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लेता है और एक बार फुल चार्जिंग के बाद 181 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। S1 Pro स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है। 

PunjabKesari

इसके अलावा Ola S1 Pro 10 कलर ऑप्शन में अवेलेबल है।

कंपनी द्वारा फिर से नवंबर में इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल विंडो शुरू होगी। इस स्कूटर को खरीदने के इच्छुक ग्राहक 499 रुपये के टोकन अमांउट पर इसकी बुकिंग करवा सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!