कोविड-19 : गोवा में स्थानीय लोगों ने झरनों की ओर जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध किया

Edited By PTI News Agency,Updated: 21 Jun, 2020 06:58 PM

pti goa story

पणजी, 21 जून (भाषा) गोवा के कुछ गांव के लोगों ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य के प्रमुख झरनों की ओर जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध कर दिया ताकि पर्यटक वहां नहीं जा सकें।

पणजी, 21 जून (भाषा) गोवा के कुछ गांव के लोगों ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य के प्रमुख झरनों की ओर जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध कर दिया ताकि पर्यटक वहां नहीं जा सकें।

राज्य के सतारी, संगेम और काणकोण तालुका में कई झरने हैं जोकि मानसून के मौसम में अपनी खूबसूरती के चलते पर्यटकों को आकर्षित करते हैं।

उत्तरी गोवा जिले के सतारी तालुका के तहत आने वाले अधिकतर झरने महादयी वन्यजीव अभयारण्य क्षेत्र में हैं।

सतारी के बृह्माकरमाली गांव के लोगों ने रविवार को एक झरने की ओर जाने वाली सड़क को पेड़ रखकर अवरुद्ध कर दिया। इन लोगों ने बोर्ड लगाकर पर्यटकों को झरने पर नहीं जाने के संबंध में भी आगाह किया।

सतारी के नगरगांव पंचायत सदस्य पराग खादिलकर ने कहा कि पिकनिक मनाने और ट्रैकिंग के लिए आने वाले लोग झरने के आसपास और अन्य वन क्षेत्रों में कूड़ा-कचरा, प्लास्टिक और शराब की टूटी बोतलें फेंककर अशांति फैलाते हैं।

उन्होंने कहा, ''कोविड-19 महामारी के कारण भी हम पर्यटकों को झरनों पर जाने से रोकना चाहते हैं। कोविड-19 के हालात सामान्य होने दीजिए, फिर हम लोगों के स्वागत के बारे में विचार कर सकते हैं।''
वहीं, दक्षिण गोवा जिले के संगेम तालुका के स्थानीय निवासी सुरेश नाइक ने कहा कि झरनों की तरफ जाने वाले रास्ते पर ग्रामीणों ने बोर्ड लगा दिया है, जिससे क्षेत्र में पर्यटकों के प्रवेश को रोका जा सके।

इस बीच, काणकोण तालुका के गोटिगाओ क्षेत्र के निवासी शिवकौतुक देसाई ने कहा कि कानूनी रूप से कोई प्रतिबंध नहीं लगा सकता है, ग्रामीणों ने पर्यटकों से क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने का अनुरोध किया और अधिकतर बार पर्यटकों ने बात मानी और वापस चले गए।

गोवा में शनिवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के 754 मामले थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!