द बॉडी शॉप इंडिया यूथ कलेक्टिव काउंसिल की रणनीतिक पहलों को लागू करने के लिए तैयार

Edited By Dishant Kumar,Updated: 17 Jan, 2024 06:05 PM

ready to implement the strategic initiatives of the youth

इस पहल के माध्‍यम से ब्रांड भारत के उभरते युवा चेंजमेकर्स की आवाजें बुलंद कर रहा है

नई दिल्‍ली : ब्रिटेन के एथिकल ब्यूटी ब्राण्‍ड द बॉडी शॉप नेशनल यूथ डे मना रहा है। इससे यूथ कलेक्टिव काउंसिल के माध्यम से नौजवानों को सशक्त करने के लिये द बॉडी शॉप का समर्पण साफ नजर आता है। इस पहल के माध्‍यम से ब्रांड भारत के उभरते युवा चेंजमेकर्स की आवाजें बुलंद कर रहा है और पर्यावरण के ज्यादा अनुकूल बनाने तथा सभी को शामिल करने वाला भविष्य निर्मित करने के लिए उनके साथ जुड़ाव बनाया जा रहा है। यूथ कलेक्टिव काउंसिल के सदस्यों की एक गोलमेज चर्चा और मूल्यवान जानकारियों के बाद द बॉडी शॉप इंडिया अपनी ब्राण्‍ड स्‍ट्रैटेजी 2024 के तहत भविष्‍य की महत्वपूर्ण पहलों पर क्रियान्वयन कर रहा है।

●    द बॉडी शॉप इंडिया के परिचालन के सभी पहलुओं में जेंडर सेंसिटिविटी के लिए एक व्यापक नजरिया। इस पहल पर मजबूती से केन्द्रित होकर द बॉडी शॉप अपने विविध ग्राहकों और विभिन्‍न रुझानों वाले कर्मचारियों के लिये स्‍टोर्स के भीतर और वर्कप्‍लेस पर आदर और बराबरी वाला माहौल बनाएगा।
●    सभी स्‍टोर्स पर चरणबद्ध तरीके से ब्रेल की पेशकश के द्वारा दृष्टिबाधित समुदाय के लिये अनुभव को उन्नत बनाना और हर किसी के लिये स्‍टोर के भीतर का अनुभव बेहतर करना।
●    मार्केटिंग अभियानों में विभिन्न पृष्ठभूमि से आने वाले असल नायकों के प्रामाणिक प्रतिनिधित्‍व का इस्तेमाल करने के लिये प्रतिबद्धता के साथ समावेशन को उद्योग का मापदण्‍ड बनाना।

पिछले साल अगस्त में द बॉडी शॉप इंडिया ने यूथ कलेक्टिव काउंसिल को लॉन्‍च कर युवाओं को शीर्ष प्रबंधन का सलाहकार बनाने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई थी। ऐसा पर्यावरण के अनुकूल भविष्य निर्मित करने के लिये किया गया था।

आज के आयोजन का उद्देश्य यूथ कलेक्टिव काउंसिल के सदस्‍यों को चुनौतियों और अवसरों की पहचान करने के लिए सशक्त करके मार्गदर्शन प्रदान करना है। इस प्रकार द बॉडी शॉप इंडिया भविष्‍य की तरक्की एवं विकास के लिये अनुकूल वातावरण को बढ़ावा दे सकेगा।

इस मौके पर द बॉडी शॉप एशिया साउथ में मार्केटिंग, डिजिटल और प्रोडक्ट की वीपी हरमीत सिंह ने कहा, ‘‘द बॉडी शॉप इंडिया का युवाओं को सशक्त और शामिल करने तथा समावेशी वातावरण को बढ़ावा देने के लिये समर्पण हमारे मिशन के केंद्र में है। नेशनल यूथ डे हमारी युवा पीढ़ी की ताकत और वादे का सबूत देता है और उस ताकत को सहयोग देने के लिये हम पूरे दिल से समर्पित हैं। हम युवाओं को बदलाव लाने के लिए सशक्त करने हेतु प्रतिबद्ध हैं। इस प्रकार ऐसा भविष्य सुनिश्चित होगा, जो मजबूती, रचनात्मकता और जुनून को मिलाकर आने वाले कल को उज्जवल बनाएगा।’’

द बॉडी शॉप अभी जो कदम उठा रहा है, उनके संदर्भ में वह प्‍लास्टिक का कचरा कम करने और संपूर्ण संवहनीयता हासिल करने की कोशिश में है। इसके लिये पुन:चक्रण की व्‍यापक पहलें हैं। उसके उत्‍पादों की लगभग पूरी पैकेजिंग या तो पुन:चक्रित प्लास्टिक से बनी है या पुन:चक्रण के योग्‍य है। भारत में द बॉडी शॉप के सभी स्‍टोर्स 100% स्‍थायित्‍व पुर्ण हैं और उनके फिक्सचर्स पुन:चक्रित सामग्री से बने हैं। इसके अलावा, ब्राण्‍ड ने अपने सारे उत्‍पादों के लिये द वीगन सोसायटी से 100% वीगन प्रोडक्‍ट फार्मूलेशन सर्टिफिकेट भी पाया है। इन उत्‍पादों में स्किनकेयर, बॉडी केयर, हेयरकेयर, मेक-अप और फ्रैगरेंस शामिल हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!