इन 9 भूतहा जगहों पर जाने से आज भी डरते हैं लोग! (PHOTOS)

Edited By ,Updated: 19 Jul, 2015 11:54 AM

article

बांग्लादेश और भारत का पुराना नाता है दोनों पर मुगलों ने राज किया था। उन्होंने यहां कई किले और इमारते बनवाई थी। साथ ही उतना प्रताड़ित भी किया था।

ढाकाः बांग्लादेश और भारत का पुराना नाता है दोनों पर मुगलों ने राज किया था। उन्होंने यहां कई किले और इमारते बनवाई थी। साथ ही उतना प्रताड़ित भी किया था।

एक ओर बात तो भारत की तरह बांग्लादेश से भी जुड़ी है वो हैं वहां बहुत सारी भुतही जगहें हैं, जहां की कहानियां वहां बड़ी प्रसिद्ध हैं। वैसे भी बंगाल, काले जादू और जादू-टोने के लिए माना जाता है।

आइए जानते हैं कि बांग्लादेश की किन जगहों पर जानें से लोग कतराते हैंः-

1. लालबाग किला

ढाका में स्थित, लालबाग किला शायद बांग्लादेश की सबसे डरावनी जगह है। इस किले का निर्माण औरंगज़ेब के बेटे मोहम्मद आज़म ने 17वीं शताब्दी में शुरू करवाया था लेकिन निर्माण ख़त्म होने से पहले ही औरंगज़ेब ने मोहम्मद आज़म को हिन्दुस्तान वापस बुला लिया। आज़म के बाद, इस किले के निर्माण की ज़िम्मेदारी संभाली शाइस्ता खान ने, लेकिन उसकी बेटी, परी बीबी की मृत्यु अचानक ही इस किले में हो गई, जिसके बाद शाइस्ता खान ने इस किले को बदकिस्मत मान कर इसका निर्माण रुकवा दिया।

लोगों का मानना है कि इस किले में कई भूतों को देखा गया है। एक आदमी जिसके सर की जगह घोड़े का सर है, उसे इस किले के अंदर-बाहर जाते हुए देखा गया है। कई बार सुबह के 3 बजे किले के अंदर से अज़ान की आवाज़ें आने लगती हैं।

कुछ अफ़वाहों को मानें तो इस किले में गुप्त दरवाज़े और सड़कें हैं जो सीधे आगरा को निकलती हैं। बांग्लादेश सरकार ने इन सारे रास्तों और दरवाज़ों को बंद करवा दिया है क्योंकि एक बार तहकीकात करने खोजी कुत्ते इन रास्तों और सड़कों पर भेजे गए थे, लेकिन वो कुत्ते कभी उन गुप्त रास्तों से वापस ही नहीं आए।

2. फॉय झील

चिट्टागौंग की प्रसिद्ध फॉय झील बहुत लम्बे समय से भुतही है। अभी तो यहां बांग्लादेश के सबसे बड़े वॉटर पार्क का निर्माण शुरू हो गया है लेकिन इस झील के आस-पास होने वाली अजीब हरकतें कई सालों पहले शुरू हुई थीं। यहां लोगों ने 2 औरतों के भूतों को देखा है. एक महिला, काले से साये में दिखती है और लोगों पर हमला भी करती है और दूसरी जवान सी लड़की का भूत है जो उस महिला के हमले के बारे में लोगों को सचेत करती है। काले साये वाली औरत अकसर झील की पुरानी तरफ़ दिख जाती है। कुछ लोगों ने रात में इस झील से आग के गोलों को भी उड़ते हुए देखा है लेकिन वैज्ञानिकों का मानना है कि ऐसा मीथेन गैस की वजह से होता है, बाकी सब अफवाह है।

3. ढाका एयरपोर्ट रोड

ढाका एयरपोर्ट की रोड काफ़ी समय से भुतही है। कई लोगों ने इस सड़क पर गाड़ी चलाते वक़्त एक औरत के भूत को देखा है. एक घटना की बात करें तो एक शख़्स रात में ड्राइव कर के इस सड़क से गुज़र रहा था।वैसे तो उसको इस सड़क के भूत के बारे में पता था, लेकिन वो अपने ही ख़्यालों में खोया हुआ चला जा रहा था कि तभी... एक औरत का साया सड़क के बीचों-बीच दिखाई दिया और पालक झपकते ही गायब हो गया। इस सड़क पर लोगों को हिदायत दी जाती है कि रात में कार चलाते वक़्त म्यूज़िक वगैरह न सुनें।

4. पूर्बो नयाटोला रेलवे क्रॉसिंग

बांग्लादेश के कई लोगों को इस जगह के बारे में नहीं पता है लेकिन इस रेलवे क्रॉसिंग पर कुछ लोगों ने एक औरत के भूत को देखा है। स्टेशन मास्टर ने भी माना की इस औरत का भूत काफ़ी समय से इस क्रॉसिंग पर घूम रहा है। उसके हिसाब से वो शायद अपने बेटे को ढूंढ रही है। कुछ लोगों ने इस भूत का पीछा भी करने की कोशिश की, लेकिन पालक झपकते ही वो गायब हो जाती और लोगों को स्तब्ध कर देती।

5. ढाका-चिट्टागौंग हाईवे

ढाका चिट्टागौंग हाईवे पर ट्रक वालों का आना-जाना लगा रहता है और कई ट्रक ड्राइवर्स का सामना बहुत ही भयावह मंज़र से हुआ है. एक घटना के हिसाब से सड़क पर जाते वक़्त एक ट्रक ड्राइवर को कुछ लोगों का झुंड दिखा जिन्होनें उसे रुकने को कहा। पहले तो उसे लगा कि शायद ये चोर हैं और उससे कुछ लेना चाहते हैं, लेकिन जैसे ही उसने रफ़्तार कम की तो उसने देखा कि उनके चेहरे अमानवीय तरीके से सफ़ेद हैं. वो तुरंत समझ गया कि ये चोर नहीं कुछ और हैं और रफ़्तार तेज़ करके भाग गया। कई  ड्राइवर्स इन घटनाओं की वजह से मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं। 

6. गोल्फ़ हाइट्स, बनानी

गोल्फ़ हाइट्स के पॉश अपार्टमेंट्स के पास ही बनाना कब्रिस्तान है और यहां से भी कई असाधारण गतिविधियों की खबरें आती हैं। कई लोगों ने कब्रिस्तान से किसी बच्चे के रोने की आवाज़ सुनी है, वहीं दूसरों ने रात में बहुत बुरी दुर्गन्ध की शिकायत की है। लोगों का मानना है कि इस कब्रिस्तान पर किसी बुरी आत्मा का साया है।

7. चोलान बील

चोलान बील, उत्तर पश्चिमी बांग्लादेश का सबसे बड़ा जिला है और यहां लोग शांत वातावरण में समय बिताने आते हैं लेकिन इस जगह पर लोगों ने पुरातन काल के जिन्नों की कहानियां भी सुनी हैं। कहा जाता है कि चोलान बील के दलदल के पास से निकलने पर लोगों पर भूत का साया आ जाता है और वो ऊट-पटांग हरकतें करना शुरू कर देते हैं।

8. पार्की बीच

बांग्लादेश का कॉक्स बाज़ार बीच दुनिया का सबसे लम्बा बीच है। उसके जैसा ही है पार्की बीच जो 120 किलोमीटर लम्बा है और यहां भीड़-भाड़ कम है। शायद इसका कारण है कि इस बीच पर लोगों ने भुतही चीज़ों को महसूस किया है। कहा जाता है कि चांदनी रात में इस बीच पर घूमना खतरे से खाली नहीं है। आपको क़दमों की आहट सुनाई देगी, किसी के चिल्लाने की आवाज़ और आपको लगेगा कि कोई आपको पानी की तरफ़ खींच रहा है। एक दंपति ने अपना अनुभव बताया जहां उन्हें इस बीच पर हर समय ऐसा लग रहा था कि उन्हें कोई देख रहा है।

9. सुंदरबन

सुंदरबन के जंगलों में सिर्फ़ रॉयल बंगाल टाइगर ही नहीं, भूत भी हैं। एक अफ़वाह के अनुसार, कुछ दोस्त इन जंगलों में घूमने गए। जंगल के अंदर एक लड़के ने अपने दोस्त से उसकी फ़ोटो लेने को कहा.।जैसे ही वो फ़ोटो लेने जा रहा था, उसने कुछ बहुत ही डरावना देखा और चिल्ला कर बेहोश हो गया। उसको अस्पताल ले जाने पर पता चला कि उसकी दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई है। जब कैमरे की फ़ोटो डेवेलप हो कर आई तो पता चला कि एक औरत का भूत उन जंगलों में था।

अब आप कहेंगे कि ये फ़ोटो तो इंटरनेट पर कई सालों से घूम रही है। कुछ लोग इसे फ़ोटोशॉप का खेल बताते हैं और कुछ कहते हैं कि ये उनके देश की है। कई लोग इन बातों को मानते हैं तो कई इन्हें अफवाह मानते हैं इसलिए अगर मानना है तो मानो, या मत मानो।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!