काबुल में विदेश मंत्रालय के पास आत्मघाती हमले में 6 लोगों की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 28 Mar, 2023 01:59 PM

blast near foreign ministry in kabul kills 6 people

काबुल में विदेश मंत्रालय के पास सोमवार को एक आत्मघामी बम हमले में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए।

इस्लामाबाद: काबुल में विदेश मंत्रालय के पास सोमवार को एक आत्मघामी बम हमले में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि मंत्रालय के पास इस साल में यह दूसरा हमला है। अभी तक किसी समूह या संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अगस्त 2021 में अफगानिस्तान पर तालिबान का नियंत्रण होने के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े क्षेत्रीय संगठनों ने देश में हमले तेज कर दिए हैं। आईएस गश्ती दलों के साथ-साथ तालिबान अधिकारियों और देश के अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाता है।

 

काबुल के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया कि तालिबान सुरक्षा बलों ने आत्मघाती हमलावर को मंत्रालय के पास मलिक असगर चौराहे पर पहुंचने से पहले ही पहचान लिया था। उसके बाद हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। इस आत्मघामी हमले में कम से कम छह आम नागरिक मारे गए हैं। हमले में घायल होने वालों में तीन तालिबान सुरक्षा बल के सदस्य हैं। गैर-सरकारी संगठन ‘इमरजेंसी' द्वारा संचालित काबुल अस्पताल ने बताया कि हमले के बाद एक बच्चे सहित 12 घायल आए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!