वाइस प्रेसिडेंशियल डिबेट में जोरशोर से उछला कोरोना मुद्दा, पेंस ने चीन पर साधा निशाना

Edited By Tanuja,Updated: 10 Oct, 2020 01:29 PM

china censors vp debate when pence was questioned about communist nation

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में इस बार सबसे ज्यादा ध्यान वाइस प्रेसिडेंशियल डिबेट आकर्षित कर रही है। कोरोना वायरस व्हाइट हाउस पहुंचने व खुद ...

वॉशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में इस बार सबसे ज्यादा ध्यान वाइस प्रेसिडेंशियल डिबेट आकर्षित कर रही है। कोरोना वायरस व्हाइट हाउस पहुंचने व खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने के मुद्दे बहस में खूब उछाले गए नतीजतन 2020 के उपराष्ट्रपति की इस बहस ने सुर्खियां बटोरी। कमला हैरिस (55) ने डिबेट की शुरुआत से ही आक्रामक रुख दिखाया और कोरोना वायरस को संभालने को लेकर ट्रंप सरकार को घेरा और कहा कि ट्रंप प्रशासन महामारी से निपटने में विफल रहा। उन्होंने डिबेट के शुरू होते ही कहा, "अमेरिकी जनता इस बात की गवाह है कि अमेरिकी इतिहास में देश का कोई भी राष्ट्रपति प्रशासन इतनी बुरी तरह से कभी विफल नहीं हुआ। ”

 

इसके जवाब में माइक पेंस ने महामारी के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया और वायरस से निपटने के लिए अमेरिकी प्रशासन की सराहना की। उन्होंने ट्रंप के उस फैसले की भी सराहना की जिसमें ट्रंप ने जनवरी के आखिर में चीन से आने वाले यात्रियों पर पाबंदी लगाई थी। पेंस ने कहा कि पहले ही दिन से राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने जनता के स्वास्थ्य को आगे रखा। कोरोना वायरस के लिए चीन को ही जिम्मेदार ठहराना चाहिए। संभावित वैक्सीन के बारे में जब हैरिस से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वे सिर्फ वैज्ञानिकों के शब्दों पर यकीन करेंगी ना कि ट्रंप के कहने पर।

 

हैरिस ने कहा, "अगर डॉक्टर कहते हैं कि हमें इसे लेना चाहिए तो मैं सबसे पहले कतार में खड़ी होंगी और वैक्सीन लूंगी लेकिन अगर डॉनल्ड ट्रंप कहते हैं कि वैक्सीन लेनी चाहिए तो मैं उसे नहीं लूंगी। इस बहस के दौरान दोनों उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के सामने शीशे लगाए गए थे। ऐसा कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए किया गया था। दोनों के बीच 12 फीट की दूरी थी। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण 2,10,000 लोगों की मौत हो चुकी है और अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है। इसके अलावा डिबेट में ट्रंप के कथित टैक्स चोरी का मुद्दा भी उठा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!