अमेरिका में भी दिखा कोरोना वायरस का असर, 2008 के बाद सबसे निचले स्तर पर पहुंचा बाजार

Edited By Yaspal,Updated: 28 Feb, 2020 06:01 AM

corona virus effect in us too market reached lowest level after 2008

कोरोना वायरस का असर अब बाजार में भी दिखने लगा है। अमेरिका का शेयर मार्केट 2008 के बाद सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। इससे कारोबारियों चिंता में पड़ गए हैं। कारोबारी अपने शेयर बेच रहे हैं। इससे पहले अमेरिका शेयर मार्केट मंदी के दौर में सबसे...

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस का असर अब बाजार में भी दिखने लगा है। अमेरिका का शेयर मार्केट 2008 के बाद सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। इससे कारोबारियों चिंता में पड़ गए हैं। कारोबारी अपने शेयर बेच रहे हैं। इससे पहले अमेरिका शेयर मार्केट 2008 में मंदी के दौर में सबसे बुरे दौर से गुजरा था।
PunjabKesari
कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में चिंता बढ़ती जा रही है। सोमवार को वैश्विक शेयर बाजारों के साथ ही यहां वॉल स्ट्रीट में देखा गया जब कारोबार की शुरुआत में ही डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज करीब 800 अंक यानी करीब 3 प्रतिशत तक नीचे आ गया था।
PunjabKesari
इस बीच व्हाइट हाउस के अर्थशास्त्री ने कहा कि चीन में कोरोना वायरस के फैलने का असर अमेरिका की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ेगा, हालांकि असर कितना होगा इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। वॉल स्ट्रीट में सोमवार के शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा।
PunjabKesari
चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का असर अब दुनिया के दूसरे देशों में भी दिखने लगा है। दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान में भी इस वायरस का प्रभाव देखा गया है। अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर भी इसका प्रभाव पड़ने की आशंका व्यक्त की गई है। व्हाइट हाउस के अर्थशास्त्री ने यह आशंका जताई।
PunjabKesari
व्हाइट हाउस के आर्थिक सलाहकार परिषद के कार्यवाहक निदेशक टॉमस फिलिपसन ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि वास्तविक खतरा, कोरोना वायरस है। अभी हमें नहीं पता है लेकिन हम प्रतीक्षा करो और देखो की नीति पर चल रहे हैं।’’ एक राष्ट्रीय व्यावसायिक आर्थिक सम्मेलन में उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि चीन में जो आर्थिक बंदी चल रही है उसका कोई असर नहीं होगा, यह होगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!