गिलगित बाल्टिस्तान में बिजली लोडशेडिंग के खिलाफ दूसरे दिन भी चक्का जाम

Edited By Tanuja,Updated: 18 Feb, 2024 07:18 PM

gilgit baltistan observes restricted traffic movement for second day

पाकिस्तान के गिलगित बाल्टिस्तान में बिजली लोड शेडिंग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे  शहर के निवासियों ने शनिवार को लगातार दूसरे दिन  चक्का जाम

पेशावरः पाकिस्तान के गिलगित बाल्टिस्तान में बिजली लोड शेडिंग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे  शहर के निवासियों ने शनिवार को लगातार दूसरे दिन  चक्का जाम किया।   स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जुमे की नमाज के बाद नगराल में शहीद मिल्लत रोड को ब्लॉक कर दिया गया और सड़क को सभी तरह के ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया।

 

प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग की कि स्पेशल लाइन खत्म करने के सिर्फ बयान आ रहे हैं, इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि रमजान आ रहा है और इस पूरे महीने लोगों को बिजली की जरूरत होती है, सरकार को दिखावा करना बंद करना चाहिए और गिलगित शहर को अंधेरे से बाहर निकालने के लिए तुरंत 24 घंटे डीजल जनरेटर चलाना चाहिए।

 

फिलहाल लोगों को मात्र एक घंटे ही बिजली मिल रही है, जो व्यवसाय के साथ-साथ घरेलू कार्यों के लिए भी पर्याप्त नहीं है। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से बिजली मुहैया कराने को कहा। उन्होंने कसम खाई, "बिजली की आपूर्ति नहीं की गई, और अगर यह प्रक्रिया जारी रही, तो विरोध लंबे समय तक चलेगा, और पूरे गिलगित शहर में विरोध प्रदर्शन होंगे और सरकार इसके लिए जिम्मेदार होगी।"

 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, लंबे समय तक बिजली लोड-शेडिंग के खिलाफ गिलगित-बाल्टिस्तान में गुरुवार को विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जिससे क्षेत्र में नियमित जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। क्षेत्र के अधिकांश क्षेत्रों में एक दिन में 22 घंटे की कटौती हो रही है। काश्रोट गिलगित क्षेत्र के लोग, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे, लंबे समय तक बिजली कटौती के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्हें रोजाना कई घंटों तक बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है, जिससे क्षेत्र में उनका नियमित जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!