हांगकांग ने 'द इकॉनोमिस्ट' की ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार को दोबारा वीजा देने से किया इंकार

Edited By Tanuja, Updated: 13 Nov, 2021 02:39 PM

hong kong authorities deny visa to economist journalist

हांगकांग के अधिकारियों ने ''द इकॉनोमिस्ट'' पत्रिका के लिए काम कर रही एक विदेशी पत्रकार को बिना कारण बताए दोबारा वीजा जारी करने ...

हांगकांग:  हांगकांग के अधिकारियों ने 'द इकॉनोमिस्ट' पत्रिका के लिए काम कर रही एक विदेशी पत्रकार को बिना कारण बताए दोबारा वीजा जारी करने से इंकार कर दिया। पत्रिका ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी। हांगकांग में रहने तथा चीन और हांगकांग मामलों को कवर करने वाली पत्रकार का नाम सुई-लिन वोंग है। वह ऑस्ट्रेलियाई हैं।

 

'द इकॉनोमिस्ट' की प्रधान संपादक जैनी मिंटन बेडोएस ने एक बयान में कहा, ''हमें उनके फैसले पर अफसोस है...हम हांगकांग की सरकार से विदेशी प्रेस के लिये पहुंच बरकरार रखने का अनुरोध करते हैं, जो एक अंतरराष्ट्रीय शहर के रूप में क्षेत्र की स्थिति के लिए महत्वपूर्ण है।'' आव्रजन अधिकारियों ने प्रतिक्रिया के लिये भेजे गए ईमेल अनुरोध तथा फोन कॉल का तत्काल जवाब कोई नहीं दिया।

 

वोंग ने ट्विटर पर संदेश डाला, ''बहुत दुखी हूं कि अब मैं हांगकांग से रिपोर्टिंग जारी नहीं रख पाउंगी। मुझे शहर और इसके लोगों को जानने में बहुत खुशी मिलती है। मैं आप सभी को याद करूंगी।'' वोंग इससे पहले चीन में 'फाइनेंशियल टाइम्स' और 'रॉयटर्स' के लिये काम कर चुकी हैं। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!