दक्षिण चीन सागर में डूब गया  हांगकांग का महशहूर ‘जंबो फ्लोटिंग रेस्तरां' डूबा

Edited By Tanuja, Updated: 21 Jun, 2022 03:32 PM

hong kong s jumbo floating restaurant sinks at sea

हांगकांग का मशहूर ‘जंबो फ्लोटिंग रेस्तरां'' (तैरता हुआ होटल) दक्षिण चीन सागर में डूब गया है। इसके मलिकाना हक वाली कंपनी ने सोमवार को यह..

हांगकांग: हांगकांग का मशहूर ‘जंबो फ्लोटिंग रेस्तरां' (तैरता हुआ होटल) दक्षिण चीन सागर में डूब गया है। इसके मलिकाना हक वाली कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। ‘एबरडीन रेस्टोरेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड' ने बताया कि शनिवार को दक्षिण चीन सागर में पारासेल द्वीप समूह के पास से गुजरते समय रेस्तरां खराब मौसम का शिकार हो गया था, जिससे उसके अंदर पानी भरने लगा और वह डूबने लगा।

 

कंपनी के मुताबिक, हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन तैरते रेस्तरां को बचाने के सभी प्रयास नाकाम रहे और रविवार को यह पूरी तरह से डूब गया। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘घटनास्थल पर पानी की गहराई 1,000 मीटर से अधिक थी। ऐसे में बचाव कार्यों को अंजाम देना बेहद मुश्किल हो गया था।'' बयान में कहा गया है कि कंपनी ‘‘इस हादसे से बेहद दुखी है।''

 

‘जंबो फ्लोटिंग रेस्तरां' की लंबाई लगभग 80 मीटर थी। यह बीते चार दशक से अधिक समय से हांगकांग में लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा था। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और टॉम क्रूज सहित 30 लाख से अधिक मेहमान इसमें मशहूर ‘कैंटोनीज' व्यंजनों (क्षेत्र का विशेष खाना) का लुत्फ उठा चुके हैं। ‘जंबो फ्लोटिंग रेस्तरां' को साल 2020 में कोविड-19 वैश्विक महामारी की वजह से बंद कर दिया गया था। कंपनी ने तब रखरखाव की भारी लागत का हवाला देते हुए इस रेस्तरां के सभी कर्मचारियों को भी निकाल दिया था।  

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!