सामने आया China Plane Crash का आखिरी "खौफ़नाक लम्हे का वीडियो,  3 मिनट में 26 हजार फीट नीचे आया था विमान

Edited By Anil dev, Updated: 22 Mar, 2022 11:27 AM

international news punjab kesari china plane crash video viral social media

चीन का एक यात्री विमान दक्षिणी प्रांत गुआंगशी छुआंग स्वायत्त क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि विमान में 132 लोग सवार थे।  विभाग के अनुसार, ‘‘चाइना ईस्टर्न एयरलाइन का ‘बोइंग 737’ विमान तेंगशियान काऊंटी के...

नेशनल डेस्क: चीन का एक यात्री विमान दक्षिणी प्रांत गुआंगशी छुआंग स्वायत्त क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि विमान में 132 लोग सवार थे।  विभाग के अनुसार, ‘‘चाइना ईस्टर्न एयरलाइन का ‘बोइंग 737’ विमान तेंगशियान काऊंटी के वुझो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे आसपास के पहाड़ी इलाके में आग लग गई। विमान कुनमिंग से गुआनझो जा रहा था।  ‘सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना’ (चीन का नागरिक उड्डययन विभाग) की वैबसाइट पर मौजूद सूचना के अनुसार विमान में  सवार  132  लोगों में  से  123  यात्री  और  चालक  दल  के 9 सदस्य थे। दुर्घटना में सभी लोगों  के  मारे  जाने  की आशंका है।  वहीं अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें आखिरी पलों में फ्लाइट Mu5735 को क्रैश होने से पहले बेहद तेज गति से नाक की सीध में पहाड़ की तरफ सीधे आता देखा जा सकता है। 


वीडियो में आप देख सकते हैं कि फ्लाइट ट्रैकर FlightRadar24 ने दिखाया है कि विमान केवल  2.15 मिनट में  29,100 फीट की ऊंचाई से 9,075 फीट पर गिरा। अगले 20 सेकेंड में यह 3,225 फीट पर था, और इसके बाद फ्लाइट से संपर्क टूट गया। सामान्य उड़ान के दौरान  इतनी ऊंचाई से नीचे आने में आमतौर पर करीब 30 मिनट लगते हैं। अपने आखिरी क्षणों में फ्लाइट Mu5735 को क्रैश होने से पहले बेहद तेज गति से नाक की सीध में पहाड़ की तरफ सीधे आता देखा जा सकता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

चीन विमान हादसा: 132 लोगों में से अभी तक किसी का पता नहीं चल पाया
‘चाइना ईर्स्टन एयरलाइन’ के दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार 132 लोगों में से अभी तक किसी का पता नहीं चल पाया है और मंगलवार को भी तलाश अभियान जारी है। विमान दक्षिणी प्रांत गुआंगशी में सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और हादसे के कारण पहाड़ी इलाके में आग लग गई थी। सरकारी प्रसारक ‘सीसीटीवी’ ने हादसे के 18 घंटे बाद मंगलवार सुबह बताया, ‘‘घटनास्थल पर विमान का मलबा मिल गया है, लेकिन अभी तक उसमें सवार किसी व्यक्ति का कुछ पता नहीं चल पाया है।’’ ‘बोइंग 737-800’ विमान कुनमिंग से गुआनझो जाते समय गुआंगशी क्षेत्र में वुझो शहर के पास हादसे का शिकार हो गया था। चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने बताया कि विमान में 123 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे।

 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!